प्रेस और पुलिस का काम एक जैसा। अजमेर एसपी डॉ. ब्लग्गन ने अजयमेरू प्रेस क्लब की कैरम प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए।

#1414
image image
———————————–
3 जून को अजमेर के गांधी भवन स्थित अजयमेरू प्रेस क्लब की कैरम प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला राजकुमार पारीक और सूर्यप्रकाश गांधी के बीच हुआ। इस मुकाबले में पारीक विजेता रहे। फाइनल मुकाबले के रोमांच में अजमेर के एसपी डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन भी शामिल हुए। मुकाबले के बाद आयोजित समारोह में डॉ. ब्लग्गन ने कहा कि प्रेस और पुलिस का काम एक जैसा है। जिस प्रकार पत्रकार को रात और दिन खबरों के लिए सतर्क रहना पड़ता है, उसी प्रकार पुलिस को भी अपराध की रोकथाम के लिए 24 घंटे अलर्ट रहना पड़ता है। ऐसे तनावपूर्ण माहौल में खेलों की गतिविधियां होना जरूरी है। एसपी ने सुझाव दिया कि प्रेस और पुलिस के बीच भी इंडोर और आउटडोर गेम कराए जाने चाहिए। समारोह में दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के संपादक डॉ. रमेश अग्रवाल ने कहा कि अजयमेरू प्रेस क्लब शुरू से ही स्वस्थ्य मनोरंजन के पक्ष में रहा है। संभवत: यह प्रेस क्लब देश के गिने-चुने प्रेस क्लबों में से एक है जहां शराब अथवा अन्य नशीले पदार्थ निषेध हैं। अन्यथा अधिकांश प्रेस क्लब की पहचान ही बार क्लब के तौर पर बनी हुई है। समारोह में प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस.पी. मित्तल ने कहा कि एसपी ब्लग्गन हमेशा पुलिस वर्दी में नजर आते हैं। इससे यह प्रतीत होता है कि पत्रकार की तरह डॉ. ब्लग्गन भी 24 घंटे ड्यूटी पर रहते हैं। समारोह में क्लब के खेल संयोजक विनीत लोहिया ने बताया कि एक माह तक चले इस प्रतियोगिता का आयोजन किस प्रकार से हुआ। अंत में महासचिव प्रताप सनकत ने आभार प्रकट किया।
विजेताओं को पुरस्कार :
एसपी डॉ. ब्लग्गन ने प्रतियोगिता के प्रथम स्थान पर रहे राजकुमार पारीक को ट्रॉफी प्रदान की। इसी प्रकार दूसरे स्थान पर सूर्यप्रकाश गांधी व तृतीय डॉ. अंकुर मित्तल को भी ट्रॉफी दी गई। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी पत्रकारों को पारितोषिक दिए गए। विजेताओं को पुरस्कार समाजसेवी कमल गंगवाल की ओर से दिए गए।
नोट- फोटोज मेरे ब्लॉग www.spmittal.in तथा फेसबुक अकाउंट पर देखें।
(एस.पी. मित्तल) (3-06-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...