ब्लॉग के पाठकों को समर्पित है अजमेर गौरव अवार्ड। सभी के सहयोग से हुआ विस्तार।

#1474
image image
—————————————
18 जून की शाम को अजमेर की प्रमुख संस्था पहल की ओर से यहां के जवाहर रंगमंच पर म्हारो अजमेर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को अजमेर गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। मीडिया के लिए यह अवार्ड मुझे दिया गया। वैसे तो मेरे लिए सबसे बड़ा अवार्ड पाठकों की प्रतिक्रिया है। मैं रोजाना जो ब्लॉग लिखता हंू इस पर मेरे पोर्टल, फेसबुक, व्हाट्सएप आदि पर जो प्रतिकियाएं प्राप्त होती हैं वे ही मेरे लिए सम्मान और अवार्ड की बात है।
लेेकिन जब इस अवार्ड के लिए प्रथम संस्था के संरक्षक सोमरत्न आर्य और सचिव चन्द्रभान प्रजापति ने मुझसे कहा तो मैं असमंजस में रहा। लेकिन आर्य के अंतिम फैसले को देखते हुए मैंने इस अवार्ड को स्वीकार तो किया, लेकिन अब इसे मेरे ब्लॉग के पाठकों को समर्पित कर रहा हंू। मेरा ऐसा मानना है कि मीडिया की इस गलाकाट प्रतिस्पद्र्धा और ईष्र्या के दौर में पाठकों ने मुझे जो स्नेह दिया, उसी का परिणाम है कि अजमेर गौरव अवार्ड मिला। मैं रोजना करीब एक हजार व्हाट्सएप ग्रुप में अपने ब्लॉग पोस्ट करने के साथ-साथ पोर्टल, ट्यूटर,फेसबुक और ब्रॉडकास्ट पर भी ब्लॉग प्रदर्शित करता हंू। ऐसे में कोई दो लाख से भी ज्यादा पाठक सीधे मुझसे जुड़े हुए हैं। इन पाठकों की वजह से ही ब्लॉग की जो चर्चा होती है, उसी का नतीजा है कि में रोजाना ब्लॉग लिखने और फिर उन्हें पोस्ट करने के लिए मजबूर हूूं।
इसमें कोई दो राय नहीं कि जब कोई सम्मान मिलता है तो उससे प्रोत्साहन तो मिलता ही है। अवार्ड के लिए में संस्था प्रथम के प्रति भी आभार प्रकट करता हंू। 18 जून को मेरे साथ-साथ राजनीति के क्षेत्र में पांच बार लोकसभा में सांसद रहे रासासिंह रावत, डिजिटल एक्सरे के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले डॉ. मनीष शारदा, राष्ट्रपति अवार्ड से नवाजी गई माहेश्वरी पब्लिक स्कूल की उपप्रधानाचार्य सविता शर्मा, खेल क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार पाने वाले जोरावर सिंह,समाज सेवा के लिए अपना घर संस्थान के अध्यक्ष विष्णु गर्ग, कत्थक के क्षेत्र में हिन्दुस्तान का नाम रोशन करने वाले माणकचंद जोधपुरी, अद्भुद प्रतिभा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वाले राजीव शर्मा, सिविल सेवा के क्षेत्र में अमर सिंह राठौड़ को भी अजमेर गौरव अवार्ड से नवाजा गया है। सभी लोगों को अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने स्मृति चिह्न भेंट किए। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी ने श्रीफल,साफे और तिलक भी लगाए।
युवाओं को मंच:
संस्था के अध्यक्ष ज्ञान सारस्वत ने बताया कि संस्था प्रथम गत 12 वर्षों से अजमेर शहर में प्रतिभाशाली युवाओं को मंच उपलब्ध करवा रही है। इस वर्ष टेलेंट हंट सीरिज के अंतर्गत ही म्हारो अजमेर का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर प्रतिभाशाली युवाओं का चयन किया गया। इन सब की प्रस्तुति 18 जून को जवाहर रंगमंच पर की गई। इस कार्यक्रम के अध्यक्ष सुप्रसिद्ध उद्योगपति शिव शंकर फतेहपुरिया रहे ने की। कार्यक्रम का संचालन ओम टाडा, हिमांशु और गौरव ने किया।
समारोह को सफल बनाने में भारती मंघनानी, प्रदीप केसवानी, मोनू सर, सुमित खोईया, पूजा शर्मा, विक्की बंजारा, संजीव चतुर्वेदी, कविता केसवानी, गायत्री नोगिया,ओमेन्द्र सिंह राठौड़, विक्की, त्रिलोक, किशन, अमन, रोहिन, रिषभ, निशा सिंह राठौड़, जूही माथुर, कुसुम सिंह राठौड़, मोहित माथुर आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। इससे पहले कार्यक्रम के ऑडिशन्स वैशाली नगर स्थित राइजिंग स्टार एकेडमी तथा जेएलएन अस्पताल के सामने स्थित रेडक्रॉस परिसर में लिए गए थे जिनमें प्रतिभागियों ने भारी संख्या में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइड www.spmittal.in तथा फेसबुक अकाउंट पर देखें।

(एस.पी. मित्तल) (19-06-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...