आखिर राजनेताओं के दखल के बिना हो रहे हैं अजमेर में करोड़ों के कार्य। झंडारोहण के लिए मंत्री देवनानी ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र।

#1643
आखिर राजनेताओं के दखल के बिना हो रहे हैं अजमेर में करोड़ों के कार्य।
झंडारोहण के लिए मंत्री देवनानी ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र।
——————————————-
अजमेर के जिला कलेक्टर गौरव गोयल और विभिन्न विभागों के अधिकारी व इंजीनियर इस बात से खुश हंै कि राजनेताओं के दखल के बिना करोड़ों रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। इस बार राजस्थान का राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का समारोह अजमेर में होना है, इसलिए रातों-रात शहर के कुछ क्षेत्रों को चमकाया जा रहा है। अजमेर के जागरुक लोग जानते हैं कि गली-मोहल्ले की सड़क-नाली के काम के शुभारंभ और उद्घाटन में भाजपा के दोनों विधायक वासुदेव देवनानी और अनिता भदेल पीछे नहीं रहते हैं। ये दोनों ही राज्यमंत्री हैं। इसलिए उद्घाटन समारोह में छोटे-बड़े नेता भी पहुंच जाते हैं, लेकिन इन दिनों न तो किसी काम का शुभारंभ न उद्घाटन समारोह हो रहा है। करोड़ों रुपए के कार्य होते चले जा रहे हैं। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी की पैर की हड्डी में फ्रेक्चर हो जाने से वे जयपुर में विश्राम कर रहे हैं। चूंकि देवनानी सक्रिय नहीं है, इसलिए शहर के दूसरे भाग की विधायक महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल भी शांत हैं। भदेल तभी सक्रिय होती हैं, जब देवनानी अपने क्षेत्र में अतिउत्साह दिखाते हैं। जहां तक नगर निगम के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत और अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा का सवाल है तो ये दोनों ही अधिकारियों और इंजीनियरों की हां में हां मिलाने के सिवाय कुछ नही ंकर रहे हैं। असल में अधिकारियों को तो चुनाव नहीं लडऩा पड़ता, लेकिन वोट लेने की वजह से राजनेताओं को विकास कार्यों का श्रेय लेना ही होता है।
देवनानी ने लिखा पत्र:
स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में मंत्रियों के झंडारोहण की पंरपरा है। इसलिए राज्य सरकार ने देवनानी को बीकानेर और भदेल को चित्तौड़ में झंडारोहण के लिए अधिकृत किया है। लेकिन ये दोनों ही मंत्री इस बार 15 अगस्त को अजमेर से बाहर रहना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इस बार अजमेर में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पटेल मैदान पर झंडा रोहण करेंगी। मुख्यमंत्री अजमेर में हों और देवनानी व भदेल अजमेर से बाहर चली जाएं, ऐसा कैसे हो सकता है? देवनानी ने अपने पैर की पीड़ा का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में आग्रह किया गया है कि उन्हें बीकानेर में झंडा रोहण के काम से मुक्त किया जाए। देवनानी भले ही मुख्यमंत्री की अजमेर में मौजूदगी की वजह से बीकानेर न जा रहे हों, लेकिन यह भी सही है कि देवनानी के पैर की हड्डी में तीन फ्रेक्चर होने की वजह से खड़े होने में भी परेशानी है। देवनानी की पीड़ा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टूटी हड्डियों में स्टील की प्लेट लगाने के साथ ही तार भी बांधे गए हैं। डॉक्टरों की माने तो देवनानी आगामी एक माह तक अपने पैर पर खड़े नहीं हो सकते हैं। ऐसे में देवनानी की परेशानी को जायज माना जा सकता है। यह बात अलग है कि बीकानेर न जाने पर देवनानी राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित रहे। सब जानते हैं कि यदि देवनानी यदि किसी भी कारण से अजमेर में रहते हैँ तो फिर अनिता भदेल की रुचि चित्तौड़ में झंडा रोहण करने की नहीं होगी। भदेल भी यही चाहेंगी कि वे भी 15 अगस्त के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री के साथ ही रहे। भदेल ने अपने चैनल से मुख्यमंत्री तक संदेश भी भिजवा दिया होगा। अब देखना है कि मुख्यमंत्री क्या निर्णय लेती हैं।
(एस.पी. मित्तल) (09-08-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट spmittal.in फेसबुक अकाउंट पर देखें।
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal.in

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...