अजमेर का कॉमनवेल्थ घोटाला हो जाएगा स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह। जनता के पैसे की लूट नहीं, डकैती हुई है। आरटीआई में खुलेगी पोल।

#1653
अजमेर का कॉमनवेल्थ घोटाला हो जाएगा स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह। जनता के पैसे की लूट नहीं, डकैती हुई है। आरटीआई में खुलेगी पोल।
————————————-
कांग्रेस के शासन में दिल्ली में कॉमनवेल्थ खेलों के आयोजन में जो घोटाला हुआ, वैसा ही घोटाला अजमेर में हो रहे स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों में हुआ है। जनता के पैसे की लूट नहीं, डकैती की गई है। ठेकेदार इंजीनियरों, अधिकारियों, दलालों और प्रभावशाली राजनेताओं के गठजोड़ ने ऐसे-ऐसे घोटाले किए हैं, जिनकी पोल 15 अगस्त के बाद आरटीआई के माध्यम से खुलेगी। अजमेर विकास प्राधिकरण और जलदाय विभाग से जुड़े एक एसई स्तर के इंजीनियर ने महाराणा प्रताप स्मारक पर होने वाले लेजर शो का ठेका अपने भतीजे की कंपनी को दिलवा दिया। 35 लाख रुपए के काम के 2 करोड़ रुपए देने की बात हो रही है। मुख्यमंत्री वसुंधराजे रेलवे के जिस जीएलओ ग्राउंड पर सांस्कृतिक समारोह का आनंद लेंगी, उस ग्राउंड पर बनाए गए पांडाल में जो पंखे लगाए गए हैं, उसमें एक पंखे का किराया 500 रुपए वसूलने की योजना है। ऐसे पंखे मात्र 3-4 घंटे ही चलेंगे। इतना ही नहीं पटेल मैदान के पवैलियन आदि में जो वाटरप्रूफ टेंट लगाए गए हैं, उसका किराया 80 लाख रुपए बताया जा रहा है। कुछ स्थलों का जो सौंदर्यीकरण किया गया है, उसमें भी करोड़ों रुपए की डकैती की गई है। चौराहों और प्रमुख मार्ग के डिवाइडरों पर रातों रात बड़े-बड़े पेड़ लगाए गए हैं, उनमें भी घोटाले की बू आ रही है। अभी तो वह सब कुछ किया जा रहा है, जिससे मुख्यमंत्री को खुश किया जा सके। जहां तक सरकारी धन के खर्चे होने का सवाल है तो जलदाय, पीडब्ल्यूडी, विद्युत निगम, पर्यटन विभाग, अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम आदि अपने स्तर पर कर रहे हैं। कई मामले में तो जिला कलेक्टर गौरव गोयल को भी नहीं पता कि कौनसा विभाग क्या काम कर रहा है। विभागों के इंजीनियर सीधे अपने विभाग के सचिव से दिशा निर्देश प्राप्त कर रहे हैं। प्रशासन भी सिर्फ उन्हीं मार्ग को चमकाने में लगा हुआ है। जहां से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को गुजरना है, इसमें कोई दो राय नहीं कि सीएम वाले मार्गों की काया पलट हो गई है। अब देखना है कि इतना सब कुछ करने के बाद भी मुख्यमंत्री खुश होती है या नहीं। राज्य स्तरीय समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री 14 अगस्त की सुबह ही अजमेर आ जाएंगी। 15 अगस्त को पटेल मैदान पर ध्वजारोहण करने के बाद मुख्यमंत्री का जयपुर जाने का कार्यक्रम है।
(एस.पी. मित्तल) (13-08-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट spmittal.in फेसबुक अकाउंट पर देखें।
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal.in

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...