तहसील स्तर के पत्रकारों को भी जोडऩे के होंगे प्रयास किशनगढ़ में हुई अजयमेरू प्रेस क्लब की बैठक

#1782
img_5978
=======================
27 सितम्बर को अजयमेरू प्रेस क्लब की कार्यकारी की एक बैठक मार्बल नगरी किशनगढ़ के लवकुश गार्डन के परिसर में हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि तहसील और उपखंड स्तर के पत्रकारों को भी प्रेस क्लब से जोड़ा जाए। क्लब के पूर्व अध्यक्ष और दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के संपादक डॉ. रमेश अग्रवाल ने कहा कि यह अच्छी शुरुआत है कि अजयमेरू प्रेस क्लब की बैठक अजमेर से बाहर किशनगढ़ उपखंड पर हो रही है। ऐसी बैठकें जिले के अन्य उपखंडों पर भी होनी चाहिए ताकि तहसील स्तर तक के पत्रकार प्रेस क्लब की गतिविधियों में भाग ले सकें। डॉ. अग्रवाल ने प्रेस क्लब को और अधिक सक्रिय करने के लिए सुझाव भी दिए। बैठक में क्लब के अध्यक्ष एस पी मित्तल ने क्लब की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों को भी क्लब का सदस्य बनाना चाहिए। क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र गुंजल, वरिष्ठ सदस्य गिरधर तेजवानी, सत्यनारायण झाला, अनिल दुबे, विकास छाबड़ा, जसवंत दारा आदि ने भी विचार रखे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक शनिवार को होने वाले गीत-संगीत के कार्यक्रम का विस्तार किया जाए ताकि अधिक से अधिक पत्रकार साथी भाग ले सकें।
कार्यालय का अवलोकन
कार्यकारिणी के सदस्यों ने किशनगढ़ स्थित रोशन भारत समाचार पत्र के कार्यालय का अवलोकन भी किया। इस मौके पर सम्पादक विकास छाबड़ा ने सभी सदस्यों का स्वागत किया और अखबार तथा विभिन्न समाजों की प्रकाशित स्मारिकाओं की जानकारी दी।
सभापति भी आए
किशनगढ़ नगर परिषद के सभापति सीताराम साहू, उप सभापति राजकुमार बाहेती, मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश टांक, बालाजी मेला कमेटी के मुख्य संयोजक चन्द्र प्रकाश बैद, समाजसेवी कुलदीप कुमावत, चेतन प्रजापति, गिरिराज शर्मा आदि ने सभी प्रेस क्लब के पदाधिकारियों से शिष्टाचार के नाते मुलाकात की। एसोसिएशन के अध्यक्ष टांक ने आग्रह किया कि किशनगढ़ स्थित मार्बल क्षेत्र का दौरा किया जाए ताकि मार्बल कारोबारियों की समस्याएं भी उजागर हो सके।

(एस.पी. मित्तल) (27-09-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...