चाबी से नहीं पेचकस से खुला निर्वाचन विभाग का बॉक्स। अजमेर के मेयर चुनाव का मामला गर्माया। 25 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई। ==============

#1872
img_6358==========
21 अक्टूबर को अजमेर के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संख्या एक जगदीश प्रसाद शर्मा की अदालत में बहुचर्चित अजमेर के मेयर के चुनाव की याचिका पर लगातार दूसरे दिन सुनवाई हुई। 20 अक्टूबर को निर्वाचन विभाग का जो बॉक्स चाबी से नहीं खुला था, उसे 21 अक्टूबर को पेचकस से खोला गया। पेचकस से बॉक्स का ताला खोलने की अनुमति न्यायाधीश शर्मा ने दोनों पक्षों की सहमति के बाद ही दी। बॉक्स से तब के मत पत्रों का लिफाफा और वीडियो ग्राफी का डाटा सुरक्षित रख लिया गया है।
मेयर चुनाव के पराजित उम्मीदवार और याचिकाकर्ता सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने अदालत में जो बयान दर्ज करवाए, उस पर सरकारी वकील अशोक अग्रवाल ने कोई तीन घंटे तक शेखावत से सवाल किए। इस मौके पर अदालत में मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, लोक अभियोजक अजय वर्मा सहित बड़ी संख्या में दोनों के समर्थक उपस्थित थे। मालूम हो कि एक वर्ष पूर्व हुए चुनावों में शेखावत और गहलोत को 30-30 मत प्राप्त हुए थे। बाद में पर्ची के जरिए गहलोत को विजय घोषित किया गया। चुनाव की प्रक्रिया और एक वोट को लेकर शेखावत ने याचिका दायर की थी। अब हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुरूप शीघ्रता के साथ मामले की सुनवाई हो रही है। हाईकोर्ट के निर्देशों को देखते हुए ही न्यायाधीश शर्मा ने सुनवाई की आगामी तारीख 25 अक्टूबर निर्धारित की है। आज अदालत के बाहर गहलोत और शेखावत दोस्ताना अंदाज में दिखें।
(एस.पी. मित्तल) (21-10-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...