पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करने की घोषणा क्या शाहरुख,सलमान और आमितर भी करेंगे? ऐ दिल है मुश्किल फिल्म पर हुआ समझौता।

#1873
img_6360
=======================
पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान वाली मुम्बइया फिल्म ए दिल है मुश्किल पर 22 अक्टूबर को समझौता हो गया है। प्रोड्यूसर गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट और फिल्म के निर्देशक करण जौहर ने महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस से मुलाकात की और वायदा किया कि भविष्य में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को फिल्मों में नहीं लिया जाएगा। इस मुलाकात के दौरान एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे भी थे। ठाकरे की इस शर्त को भी माना गया कि कारण जौहर सेना के कोष में पांच करोड़ रुपए की राशि जमा कराएंगे और फिल्म शुरू होने से पहले कश्मीर के उड़ी में शहीद हुए 19 जवानों के चित्र दिखाकर श्रद्धांजलि देंगे। इस समझौते के बाद अब आगामी 28 अक्टूबर को करण जौहर की फिल्म रिलीज हो सकेगी। यह माना कि फिल्म बनाने वाली संस्था ने पाक कलाकारों को शामिल नहीं करने का वायदा किया है। लेकिन सवाल उठता है कि फिल्म उद्योग के तीन स्टार शाहरुख, सलमान और आमिर खान क्या इस वायदे को निभाएंगे? सब जानते हैं कि आतंकी हमलों के बाद भी इन तीनों खानों ने पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने की वकालत की थी। सलमान खान का तो कहना था कि मुम्बई का फिल्म उद्योग किसी के बाप का नहीं है। इसमें कोई दो राय नहीं कि मुम्बई के फिल्म उद्योग में इन तीनों अभिनेताओं का जबरदस्त दखल है। यह तीनों फिल्में ही नहीं बनाते बल्कि टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियलों में भी इनकी भूमिका होती है। ऐसे में यदि ये तीनों खान पाकिस्तानी कलाकारों को काम देते रहे तो प्रोड्यूसर गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट का किया हुआ वायदा धरा रह जाएगा।
दर्शक करें बहिष्कार:
अब जब पाकिस्तान के कलाकार फवाद खान वाली फिल्म रिलीज हो रही है तो अब दर्शकों का यह दायित्व है कि वे फिल्म का बहिष्कार करें। जब हम शहीद जवानों के प्रति देशभक्ति दिखा सकते हैं तो फिर एक फिल्म का बहिष्कार क्यों नहीं कर सकते? जब शाहरुख खान, सलमान खान और अमिर खान पाक कलाकारों को काम देने की जिद्द पर अड़े हुए हैं तो फिर क्या हम ऐसी फिल्मों का बहिष्कार नहीं कर सकते?
(एस.पी. मित्तल) (22-10-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...