नोटबंदी के बाद अब बेनामी सम्पत्ति वालों पर हमला। आधे सांसद खिलाफ, दुश्मन जिंदा नहीं छोड़ेंगे, बर्बाद कर देंगे, लेकिन मैं डरूंगा नहीं। हालात सुधारने के लिए पीएम ने 50 दिन मांगे।

#1954
img_6590
=======================
13 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोवा मेंं एयरपोर्ट की आधारशिला रखी और फिर गोवा के नागरिकों को संबोधित किया। मोदी के भाषण से साफ जाहिर था कि नोटबंदी के बाद उत्पन्न हुए हालातों से पीएम पूरी तरह अवगत हंै। इसलिए आंखों में आंसू लाते हुए मोदी ने कहा कि मैंने देश के लिए घर-परिवार सब कुछ छोड़ा है। मुझे 50 दिन का समय दिया जाए और यदि इन 50 दिनों में हालात नहीं सुधरे तो फिर की भी चौराहे पर खड़ा कर मुझे मन मुताबिक सजा दे दी जाए। मोदी ने कहा कि जब सर्राफा कारोबार पर एक्साईज ड्यूटी लगाई गई थी, तब आधे से ज्यादा सांसदों ने मुझसे ड्यूटी का आदेश वापस लेने की मांग की। कुछ सांसदों ने ज्वैलर्स के समर्थन में पत्र भी दिए। यदि मैं उन पत्रों को सार्वजनिक कर दूं तो ऐसे सांसद अपने निर्वाचित क्षेत्र में नहीं जा पाएंगे। लेकिन मैंने एक्साईज ड्यूटी को जारी रखा। पांच सौ और एक हजार के नोट बंद करने का फैसला देश में भ्रष्टाचार खत्म करने और कालेधन को बाहर निकालने के लिए ही है। बेईमान लोग यह अच्छी तरह समझ लें कि नरेन्द्र मोदी किसी से डरने वाला नहीं है। आज मैं स्पष्ट तौर पर कहना चाहता हूं कि अगला निशाना बेनामी सम्पत्ति वाले होंगे। मुझे पता है कि दिल्ली में रहने वाले बेईमान ने गोवा में फ्लैट अथवा होटल बना रखी है। यह सम्पत्ति बेनामी है, ऐसी सम्पत्ति को जब्त कर सरकार की घोषित किया जाएगा। मोदी ने कहा कि जब मैंने जन-धन एकाउंट खुलवाए तो कुछ लोगों ने मजाक उड़ाया। आज वो लोग समझ सकते हैं कि आज बैंक एकाउंट का कितना महत्व है। जन-धन में 20 करोड़ गरीबों ने खाते खुलवाए। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए पीएम ने कहा कि टू जी और कोयला घोटाले से जुड़े लोग भी 4 हजार रुपए बदलवाने के लिए बैंक के बाहर लाइन में खड़े हैं। मुझे पता है कि मैंने बहुत बड़ी दुश्मनी ली है, ऐसे लोग मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे, बर्बाद कर देंगे, लेकिन मैं डरूंगा नहीं। सत्तर साल का हिसाब लिया जाएगा। ऐसे ही लोग नमक की कमी की अफवाह उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी ईमानदार व्यक्ति को डरने की जरूरत नहीं है। मुझे पता है कि परिवार के बड़े बुजुर्ग कुछ ना कुछ जोड़ कर रखते थे, लेकिन अब ऐसी सभी राशि को बैंक में जमा करवा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर ओछी बातें कहीं जा रही है। रोने वाले रोते हीं रहेंगे, मैं गरीबों की भलाई का काम करता रहूंगा।
बैंककर्मियों का आभार:
अपने भाषण में मोदी ने देशभर के बैंककर्मियों का आभार जताया। मोदी ने कहा कि बैंककर्मियों ने जितना काम एक वर्ष में किया, उतना काम पिछले तीन दिन में कर दिया है। बैंक कर्मचारी की परेशानियों से भी मैं अवगत हूं।
पाकिस्तान से युद्ध नहीं:
मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से युद्व करना आसान नहीं है। युद्व के समय ट्रेनों का उपयोग सेना के लिए हो जाता है। बिजली बंद होने जैसी अनेक समस्या उत्पन्न होती है। ऐसे में युद्व के समय अनेक समस्या खड़ी हो जाती है।

(एस.पी.मित्तल) (13-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
=============================================

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...