अजमेर के अरड़का में समर्पण ध्यान का गादी स्थान शिरडी से भी बड़ा और प्रभावी होगा। डांडी आश्रम के अध्यक्ष उम्मेद सिंह डंडेल ने साधकों से कहा।

#1983
अजमेर के अरड़का में समर्पण ध्यान का गादी स्थान शिरडी से भी बड़ा और प्रभावी होगा। डांडी आश्रम के अध्यक्ष उम्मेद सिंह डंडेल ने साधकों से कहा।
=======================
20 नवंबर को समर्पण ध्यान के नवसारी स्थित डांडी आश्रम के अध्यक्ष उम्मेद सिंह डंडेल ने अजमेर में कचहरी रोड स्थित गुजराती स्कूल के परिसर में साधकों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया। डंडेल ने कहा कि अजमेर खासकर अरड़का के लोग भाग्यशाली हंै, जो समर्पण ध्यान के प्रणेता सद्गुरू शिवकृपानंद स्वामी के गादी स्थान से जुड़ेंगे। यह गादी स्थान आने वाले समय में पुणे स्थित शिरडी के धार्मिक स्थल से भी बड़ा और प्रभावी होगा। उन्होंने साधकों से कहा कि इस गादी स्थान के लिए बनने वाले भवन का भूमि पूजन स्वयं सद्गुरू शिवकृपानंद स्वामी करेंगे। आमतौर पर किसी साधु-संत के निधन के बाद उसका स्थान बनाया जाता है और फिर हजारों लोग उस स्थान से ऊर्जा प्राप्त कर अपना भविष्य उज्ज्वल करते हैं, लेकिन शिवकृपानंद स्वामी स्वयं अपनी ऊर्जा से गादी स्थान को चमत्कारिक करेंगे। इसीलिए मेरा मानना है कि अरड़का का यह स्थान शिरडी से भी बड़ा और प्रभावी होगा। साधकों को गुरु का महत्व समझाते हुए डंडेल ने कहा कि मानो तो देव नहीं तो पत्थर। मेरा यह सौभाग्य है कि मुझे नवसारी के आश्रम में गुरुजी के साथ रहने का अवसर मिल रहा है। मैंने गुरुजी के साथ रहते हुए अनेक चमत्कार देखे हैं। मेरा मानना है कि जब सब कुछ आपके पास होता है तो फिर ईश्वर भी आपसे कुछ नहीं मांगेगा, लेकिन जब तक आप मांगने की स्थिति में रहेंगे, तब तक ईश्वर भी आपको पात्र बनाए रखेगा। मनुष्य को ऐसा बनना चाहिए, जिसमें ईश्वर से कुछ न मांगा जाए। आप जब सब कुछ गुरु को समर्पित कर देते हैं तभी आप सद्गुरु की प्राप्ति करेंगे। उन्होंने कहा कि मोबाइल को चार्ज करने में कम से कम एक-डेढ़ घंटा तो लगता ही है, लेकिन यदि मनुष्य 30 मिनिट समर्पण ध्यान कर ले तो वह अगले 24 घंटे तक चार्ज रह सकता है। उन्होंने बताया कि देश के अन्य हिस्सों में भी समय-समय पर आश्रम के लिए भूमि पूजन होता रहा है, लेकिन स्वामीजी ने बहुत कम स्थानों पर ही प्रवचन दिए हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार 23 नवंबर को प्रात: 8 बजे अरड़का में भूमि पूजन के समारोह में स्वामीजी प्रवचन भी देंगे। साथ ही साधकों के सवालों के जवाब भी देंगे।
(एस.पी.मित्तल) (20-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...