अजमेर के मेयर चुनाव के प्रकरण में बहस अधूरी। 24 नवम्बर को भी जारी रहेगी बहस।

#1993
अजमेर के मेयर चुनाव के प्रकरण में बहस अधूरी। 24 नवम्बर को भी जारी रहेगी बहस।
======================
अजमेर के बहुचर्चित मेयर चुनाव प्रकरण में 23 नवम्बर को अदालत में दोनों पक्षों के बीच अंतिम बहस अधूरी रही। अब 24 नवम्बर को भी बहस का सिलसिला जारी रहेगा।
23 नवम्बर को बहस की शुरुआत करते हुए याचिकाकर्ता और पराजित उम्मीदवार सुरेन्द्र सिंह शेखावत के वकील सुरेन्द्र जालवाल ने कहा कि निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव प्रक्रिया की जो सीडी दिखाई गई है उसमें काट-छांट है। इसलिए इस सीडी की जांच एफएसएल से कराई जाए। जालवाल ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी हरफूल सिंह यादव ने जो बयान दिए उसके अनुरूप भी इस सीडी में दृश्य नहीं है। यादव ने कहा कि लॉटरी निकालने के लिए जब गहलोत और शेखावत की पर्ची को टेबल पर रखा गया तो पंखे की हवा से पर्चियां उड़ रही थी, इसलिए बाद में दोनों पर्चियों को एक जग में डालकर लॉटरी निकाली गई। यादव के बयान के अनुरूप सीडी में दृश्य साफ नहीं है। निर्दलीय पार्षद अमाद चिश्ती के मतदान के दृश्य भी सीडी से गायब है, जबकि प्रकरण के निर्णय में यह दोनों दृश्य महत्वपूर्ण है। इसलिए इस सीडी की जांच एफएसएल से करवाई जाए। वहीं सरकारी वकील अशोक अग्रवाल ने कहा कि मेयर चुनाव का यह वाद चलने योग्य ही नहीं है। वाद को पार्षद चुनाव की धाराओं में प्रस्तुत किया गया है, जबकि अदालत में बहस मेयर चुनाव की जा रही है। खामियोंं की वजह से ही याचिकाकर्ता ने उच्चतम न्यायालय से अपनी याचिका वापस ली थी। 23 नवम्बर को दोनों पक्षों के बीच बहस अधूरी रही। अभी इस मामले में मेयर धर्मेन्द्र गहलोत के वकील गोपाल अग्रवाल को भी बहस करनी है। इस स्थिति को देखते हुए ही न्यायाधीश जय प्रकाश शर्मा ने सुनवाई 24 नवम्बर को भी जारी रखने को कहा है।
शेखावत का प्रार्थना पत्र सुरक्षित :
24 नवम्बर को बहस शुरू होने से पहले शेखावत की ओर से एक प्रार्थना पत्र अदालत में प्रस्तुत किया गया। इस प्रार्थना पत्र में कहा गया कि पहले निर्वाचन विभाग की सीडी की जांच एफएसएल से करवाई जाए, लेकिन न्यायाधीश शर्मा ने शेखावत के प्रार्थना पत्र को सुरक्षित रखा और अंतिम बहस शुरू करने के निर्देश दिए। शेखावत के इस प्रार्थना पत्र पर 24 नवम्बर को निर्णय हो सकता है।
(एस.पी.मित्तल) (23-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in

https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
====================

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...