कलेक्टर ने सीएम को विकास कार्यो की दी जानकारी। =

#2136
img_7219=====================
अजमेर के जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने 10 जनवरी को सीएम राजे को विकास कार्यों की जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के चिंतन शिविर में भाग लेने के बाद सीएम राजे जब शिविर स्थल से बाहर आईं तो कलेक्टर गौरव गोयल ने बताया कि आना सागर के चारों ओर चौपाटी का निर्माण किया जा रहा है। इसी प्रकार पुष्कर रोड स्थित पुरानी विश्राम स्थली पर प्रवासी पक्षियों के लिए एक रिजर्व क्षेत्र बनाए जाने की भी जानकारी दी। इसके साथ ही केन्द्र सरकार की हृदय योजना में हो रहे कार्यों के बारे में भी कलेक्टर ने सीएम को बताया। सीएम ने कहा कि सभी कार्य समयबद्ध होने चाहिए।
पहले चौपाटी पर जाना था:
सीएम राजे को अजमेर प्रवास में पहले आना सागर चौपाटी पर जाकर विकास कार्यों को देखना था। इसके लिए प्रशासन ने चौपाटी पर सारे इंतजाम कर लिए थे। यहां तक कि पुलिस से दूरबीन भी मंगवा ली गई, जिसके माध्यम से सीएम आना सागर के दूर दराज के स्थानों को देखतीं। इतना ही नहीं मेयर धर्मेन्द्र गहलोत भी संघ के शिविर स्थल को छोड़ कर चौपाटी पर पहुंच गए। लेकिन सीएम जब संघ के शिविर से बाहर आई तो उन्होंने चोपाटी पर जाना रद्द कर दिया। ऐसे में कलेक्टर को सड़क पर ही सीएम को विकास कार्यों की जानकारी देनी पड़ी।
सारस्वत को बैठाया कार में:
सीएम राजे सुबह जब रीजनल कॉलेज के हेलीपैड से संघ के शिविर स्थल के लिए रवाना हुई तो अपनी कार में देहात जिलाअध्यक्ष बी.पी.सारस्वत को बैठाया। शिविर स्थल से जाते वक्त राजे के साथ कार में भाजपा के प्रभारी वी.सतीश और प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी बैठे थे। दोनों नेता हेली कॉप्टर में भी राजे के साथ जयपुर गए।
अधिकारी बैठे रहे बाहर:
संघ के शिविर में जब सीएम राजे भाग ले रही थीं, तब डीसी हनुमान सहाय मीणा, आईजी श्रीमती मालिनी अग्रवाल, कलेक्टर गौरव गोयल, एसपी नितिन दीप ब्लग्गन आदि तमाम अधिकारी बाहर ही बैठे रहे। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल, देहात अध्यक्ष सारस्वत शहर अध्यक्ष अरविंद यादव आदि नेता भी अधिकारियों के साथ बाहर ही रहे। लेकिन राजस्थान धरोहर संक्षरण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत को शिविर में प्रवेश दिया गया। शिविर में दुर्गादास, हनुमान सिंह, उमा शंकर शर्मा जैसे प्रचारक भी उपस्थित रहे।
पुलिस का मोबाईल एप देखा:
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जयुपर रवाना होने से पूर्व हैलीपैड पर अजमेर पुलिस मोबाईल एप का अवलोकन किया। पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती मालिनी अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. नितीन दीप ब्ल्लग्गन ने एप के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। यह एप पुलिस, यातायात तथा आमजन के बीच में सेतु का काम करेगा। इस एप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति यातायात नियमों की अवहेलना की फोटो अपलोड करके पुलिस का सहयोग कर सकता है। इस एप में स्थानीय पुलिस स्टेशन की जानकारी, दूरी, पता तथा अधिकारी के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसमें यातायात नियमों, अपातकालीन नम्बर, यातायात नियमों की अवहेलना पर जुर्माने तथा रक्तदान के बारे में सूचना उपलब्ध करवायी गई है। हैलीपैड पर मुख्यमंत्री से इस एप को बनाने वाले राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय नारेली अजमेर के विद्यार्थियों मुकेश भाटी, लक्ष्मण माली तथा रोहित कामरा एवं उनको प्रोत्साहित करने वाले फैकल्टी मैम्बर डॉ. राकेश राठी, ज्योति गजरानी एवं वीनेश जैन की सराहना कर प्रोत्सहित किया।
(एस.पी.मित्तल) (10-01-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
===============

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...