सिर्फ योजनाओं का ढिंढोरा पीट रही है वसुंधरा सरकार।

#2184
IMG_7335 IMG_7336
======================
सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में जनता ने कांग्रेस सरकार का मन बना लिया है।
24 जनवरी को राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट अजमेर आए। पायलट ने यहां एमडीएस यूनिवर्सिटी के छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन किया। अजमेर दौरे के दौरान ही पायलट से मेरा सीधा संवाद हुआ। पायलट ने कहा कि इन दिनों राजस्थान की भाजपा सरकार अपने तीन वर्ष के कार्यकाल का जश्न मना रही है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जिला स्तर पर जाकर जश्न कर रही है। राजे अपने भाषणों में सरकार की उपलब्धियां गिना रही हैं। जबकि हकीकत यह है कि भाजपा सरकार के पास उपलब्धि गिनाने को कुछ भी नहीं है। यही वजह है कि सीएम राजे सिर्फ सरकार की योजना का ही ढिंढोरा पीट रही है। ग्रामीण विकास के लिए जो राशि केन्द्र सरकार से प्राप्त हो रही है उसे भी मुख्यमंत्री अपनी सरकार की उपलब्धि बता रही हैं। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना का श्रेय राजे ले रही हैं, जबकि इस योजना के अंतर्गत केन्द्र सरकार की जल योजना का पैसा खर्च हो रहा है।
केन्द्र सरकार ने जो अविवेकपूर्ण तरीके से नोटबंदी का निर्णय लिया है, उससे लोगों को राहत देने में राजस्थान की भाजपा सरकार ने कोई सहयोग नहीं किया। पायलट ने कहा कि लम्बी लाइन में खड़े परेशान लोगों की मदद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने की। आज पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हैं। सरकार में बैठे बड़े अधिकारी और इंजीनियर आए दिन भ्रष्टाचार के आरोप में पकड़े जा रहे हैं। आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में लम्बी अवधि की बिजली कटौती है। सरकार पूरी तरह मूकदर्शक बनी हुई है। पायलट ने कहा कि अब आगामी दो वर्ष बाद होने वाले विधानसभा के चुनाव में राजस्थान की जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है। जनता राज्य और केन्द्र की भाजपा सरकार से पूरी तरह त्रस्त हो उठी है। कांग्रेस की ओर से अगला मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर पायलट ने कहा कि फिलहाल मेरी जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की है। मेरा पूरा प्रयास है कि बूथ स्तर पर कांग्रेस के कार्यकर्ता को सक्रिय और जागरुक करके कांग्रेस के उम्मीदवारों को विजयी करवाऊं। कांग्रेस में सभी निर्णय सामूहिकता के आधार पर होते हैं। उन्होंने यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को भी सही बताया। पायलट ने कहा कि वे स्वयं भी यूपी सहित पांचों राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।
अजमेर वासियों को बधाई:
किशनगढ़ में शुरू होने वाले हवाई अड्डे के लिए पायलट ने अजमेर के नागरिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अजमेर का सांसद रहते हुए उन्होंने हवाई अड्डे का जो संकल्प लिया था, वह अब पूरा होने जा रहा है। मुझे पता है कि हवाई अड्डे के निर्माण में कितनी बाधाएं आईं, लेकिन मैंने सभी बाधाओं को दूर किया। अजमेर की समस्याओं के समाधान के लिए में हमेशा प्रयासरत रहता हंू।
एस.पी.मित्तल) (24-01-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
====================================

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...