सचिन पायलट ने कहा मेरे लिए अजमेर का खास महत्व है। देहात कांग्रेस के आभार प्रदर्शन में नहीं आए पूर्व विधायक।

#2277
IMG_7659
=====================
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि राजनीतिक दृष्टि से उनके लिए अजमेर का खास महत्व है। अजमेर की जनता ने उन्हें वर्ष 2009 में सांसद चुना और फिर केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद उन्होंने भी अजमेर में जमकर विकास करवाया। अजमेर मेरा गृह निर्वाचन जिला है और यहां जो भी राजनीतिक हलचल होती है, उस पर मेरी नजर बनी रहती है। पायलट ने अपनी यह भावनाएं 20 फरवरी को जयपुर में प्रदेश कार्यालय में व्यक्त की। अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर पायलट का आभार प्रकट करने के लिए पहुंचे थे। राठौड़ के साथ देहात क्षेत्र के कांग्रेस के सभी 12 ब्लॉकों के अध्यक्ष और जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपस्थित थे। राठौड़ ने कहा कि मैं आज राजनीति में जो कुछ भी हूं, उसका श्रेय पायलट को ही है। अध्यक्ष बनाते समय पायलट ने मुझ पर जो भरोसा जताया था, उस पर आज मैं खरा उतरा हूं। विधानसभा चुनाव की हार के बाद देहात क्षेत्र में कांग्रेस को मजबूती के साथ खड़ा किया है। आज सभी 12 ब्लॉक मेरे नेतृत्व में एकजुट है। मैं पायलट को यह विश्वास दिलाता हूं कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा के चुनाव में अजमेर देहात की सभी 6 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार जितवाऊंगा। राठौड़ ने कहा कि मैं यह सब पायलट के निर्देंश में कर रहा हूं। इसलिए अपने वायदे पर खरा उतरूंगा। पायलट ने भी अपने सम्बोधन में इस बात को माना कि राठौड़ के अध्यक्ष बनने के बाद देहात क्षेत्र में कांग्रेस को मजबूती मिली है। पायलट ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में भी देहात क्षेत्र के कार्यकर्ता एकजुट रहेंगे।
नहीं आए पूर्व विधायक
सचिन पायलट के आभार प्रदर्शन के लिए देहात कांग्रेस कमेटी की ओर से क्षेत्र के पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, श्रीमती नसीम अख्तर, रघु शर्मा, ब्रह्मदेव कुमावत, मो. कय्यूम खान, महेन्द्र सिंह गुर्जर आदि को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन एक भी पूर्व विधायक नहीं अया। आभार प्रदर्शन में भले ही पूर्व विधायकों ने शिरकत नहीं की हो, लेकिन देहात अध्यक्ष राठौड़ ने अपनी ताकत का प्रदर्शन पायलट के सामने कर दिया। राठौड़ ने यह दिखा दिया कि पूर्व विधायकों के बगैर भी कार्यकर्ता के दम पर संगठन को मजबूत किया जा सकता है। समारोह में पायलट ने जिस तरह से प्रशंसा की, उससे राठौड़ भी गदगद है।
शहर अध्यक्ष से भी खुश
20 फरवरी को पायलट ने अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन के प्रति भी सकारात्मक संकेत दिए। अब तक देहात के मुकाबले शहर अध्यक्ष को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन 18 फरवरी को जिस सफलता के साथ विजय जैन ने अजमेर को बंद करवाया, उससे पायलट अब खुश है। अजमेर बंद की सफलता के तोहफे में जल्द ही शहर कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी को हरी झंडी दी जाएगी। कार्यकारिणी की घोषणा के लिए शहर अध्यक्ष जैन पिछले एक वर्ष से मिन्नतें कर रहे हैं। जैन ने भी एक झटके में स्वयं को देहात कांग्रेस के बराबर ला खड़ा किया है।
(एस.पी.मित्तल) (21-02-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...