लिखित में शिकायत मिली तो अजमेर के शहर काजी के साथ दुव्र्यवहार करने वालों पर कार्यवाही होगी। दरगाह कमेटी के नाजिम अंसारी ने कहा। =======================

#2315
लिखित में शिकायत मिली तो अजमेर के शहर काजी के साथ दुव्र्यवहार करने वालों पर कार्यवाही होगी। दरगाह कमेटी के नाजिम अंसारी ने कहा।
=======================
4 मार्च को अजमेर स्थित पंचायत अंदर कोटियान के अध्यक्ष मंसूर खान के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधि मंडल ने दरगाह कमेटी के नाजिम कर्नल मंसूर अली से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि विगत दिनों शहर काजी तौसिफ अहमद सिद्दीकी के साथ दरगाह के ही कुछ लोगों ने दुव्र्यवहार किया। इससे दुखी होकर सिद्दीकी ने इस्तीफे की पेशकश भी की है। नाजिम से मांग की गई कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया जाए। इस पर नाजिम ने कहा कि यदि शहर काजी सिद्दीकी उन्हें लिखित में शिकायत देंगे तो दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। शहर काजी के साथ हुए कथित दुव्र्यवहार पर नाजिम ने चिंता जताई। यहां यह उल्लेखनीय है कि शहर काजी सिद्दीकी हिलाल कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। गत 27 फरवरी को मुस्लिम माह जमादिउस्मानी की शुरुआत के मौके पर चांद दिखने को लेकर जो गफलत हुई उसमें सिद्दीकी और दरगाह से जुड़े कुछ लोग आमने-सामने हो गए थे। हिलाल कमेटी के फैसले पर ही दरगाह कमेटी की ओर से नए मुस्लिम माह के शुरुआत होने की घोषणा की जाती है। 4 मार्च को नाजिम से प्रतिनिधि मंडल ने इस बात की भी शिकायत की कि शहर काजी की सहमति के बिना ही दरगाह कमेटी ने जमादिउस्मानी माह की शुरुआत की घोषणा कर दी थी। प्रतिनिधि मंडल में काजी मुन्नवर अली, सईद खान, एस.एम.अकबर आदि शामिल थे।
(एस.पी.मित्तल) (04-03-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...