तो क्या भाजपा के मंत्री और विधायक विनम्र बनेंगे। राजस्थान की सीएम ने दी सीख। जोधपुर में किया रोड शो। ===================

#2520
IMG_8450
राजस्थान प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक 1 मई को जोधपुर में समाप्त हो गई। समापन समारोह में सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ता से कहा कि वह प्रत्येक व्यक्ति का मोबाइल नंबर अपने पास रखे और उसकी समस्या का समाधान भी करवाएं। राजे ने सोशल मीडिया पर वाट्सएप ग्रुप बनाने की भी सलाह दी। राजे का कहना रहा कि हमें प्रत्येक व्यक्ति का ख्याल रखना होगा। राजे राजस्थान की सीएम हैं इसलिए अपने कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दे सकती हैं। लेकिन सवाल उठता है कि क्या राजे अपने मंत्रियों और विधायकों को विनम्र बनवा सकती हैं? राजे प्रदेश के आम व्यक्ति की तो चिंता कर रही हैं। यह अच्छी बात है, लेकिन यदि वह अपने मंत्रियों और भाजपा के विधायकों के बारे में जानकारी लें तो उन्हें सच्चाई का पता चल सकता है। भाजपा के विधायक और मंत्री अपने क्षेत्र के मतदाताओं से भी सीधे मुंह बात नहीं करते। आम शिकायत है कि उनका विधायक और मंत्री ऐसे लोगों से घिरे रहते हैं, जिनकी छवि समाज में अच्छी नहीं है। हालांकि कई विधायक और मंत्री दिखाने के लिए अपने घर पर जनता दरबार लगाते हैं, लेकिन ऐसे दरबारों से लोगों की समस्याओं का कोई समाधान नहीं होता है। दरबार के बीच ही कई मंत्री और विधायक अपने खास लोगों के साथ बंद कमरों में बात करते हैं। जो लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आते हैं, उन्हें पता चल जाता है कि मंत्री अथवा विधायक किन लोगों का काम करेंगे। इसमें कोई दो राय नहीं कि भाजपा की कार्यसमिति में सोशल मीडिया के महत्व को स्वीकारा गया। आजकल प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का जो हाल है, उसमें सोशल मीडिया ज्यादा प्रभावी हो रहा है। सोशल मीडिया के प्रभाव और देखते हुए ही राजे ने वाट्सएप ग्रुप बनाने की सलाह दी है। कोई भी नेता अपनी बात को सोशल मीडिया के जरिए ज्यादा प्रभावी तरीके से लोगों तक पहुंचा सकता है।
सीएम का रोड शो :
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला माने जाने वाले जोधपुर में सीएम राजे ने 1 मई को जोरदार रोड शो किया। इस रोड शो में गहलोत के माली समाज के लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भाजपा ने अपनी योजना के मुताबिक माली समाज के बड़े-बड़े बैनर रोड शो के मार्गों पर लगाए ताकि यह जाहिर किया जा सके कि गहलोत के समाज के लोग भाजपा के साथ भी हैं। हालांकि राजस्थान में अगले वर्ष नवम्बर में विधानसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन 1 मई को जिस तरह से मुख्यमंत्री ने रोड शो किया, उससे प्रतीत होता है कि भाजपा ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।
मिशन 180 :
भाजपा की कार्यसमिति में आगामी विधानसभा चुनाव में 180 सीट जीतने का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश में कुल 200 विधानसभा क्षेत्र हैं। गत चुनावों में भाजपा को करीब 163 सीटें मिली थी। भाजपा का मानना है कि इस बार 180 सीटें आसानी से जीती जा सकती हैं क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति बेहद ही कमजोर है और यूपी चुनाव के बाद राजस्थान में भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है।
(एस.पी.मित्तल) (01-05-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...