आखिर माधोसिंह की हत्या के मामले में जवाजा के हैड कांस्टेबल रमजान खान को सस्पेंड करना ही पड़ा। ब्यावर-जवाजा में तनाव के हालात।

#2675
आखिर माधोसिंह की हत्या के मामले में जवाजा के हैड कांस्टेबल रमजान खान को सस्पेंड करना ही पड़ा। ब्यावर-जवाजा में तनाव के हालात।
====================
अजमेर जिले के ब्यावर के निकटवर्ती गांव कालादड़ा निवासी माधो सिंह मेहरात की निर्मम हत्या के मामले में आखिर 12 जून को जवाजा थाने के हैड कांस्टेबल रमजान खान को सस्पेंड करना ही पड़ा। माधो सिंह की हत्या से ब्यावर व जवाजा क्षेत्र में तनाव के हालात हैं। माधो सिंह को गत 9 जून की रात को समुदाय विशेष के लोगों ने बेरहमी से कत्ल कर दिया था। हत्यारे माधो सिंह की धार्मिक गतिविधियों से नाराज रहते थे। माधो सिंह ने जवाजा थाने में 3 बार लिखकर भी दिया कि कुछ लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी थाना प्रभारी के तौर पर काम कर रहे हैड कांस्टेबल रमजान खान ने कोई कार्यवाही नहीं की। 11 जून को जब गांव से बाहर जंगल में माधो सिंह का कुचला हुआ शव मिला तो लोगों में रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने लोगों की इस नाराजगी की भी कोई परवह नहीं की, फलस्वरूप 12 जून को सैंकड़ों ग्रामीण ब्यावर स्थित राजकीय अमृतकौर अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर एकत्रित हुए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नाराज ग्रामीणों ने ब्यावर शहर के विभिन्न मार्गों से रैली भी निकाली और चेतावनी दी कि माधो सिंह का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा जब तक दोषी हैड कांस्टेबल को सस्पेंड नहीं किया जाता। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राजेन्द्र सिंह चौधरी ने खान को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। ग्रामीणों का आरोप है कि जवाजा क्षेत्र में ऐसे तत्व सक्रिय हैं, जो माधो सिंह जैसे लोगों को हिन्दू धर्म के अनुरूप गतिविधियां नहीं करने देते हैं। इससे पूरे क्षेत्र में तनाव के हालात है। पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि शिकायत मिलने पर भविष्य में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। ग्रामीणों की नाराजगी ब्यावर के भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत के रवैए को लेकर भी है। सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक होने पर भी रावत ग्रामीणों की मदद नहीं कर रहे हैं।
बेरहमी से की हत्या :
ग्रामीणों का आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने माधो सिंह की हत्या बेरहमी से की। आंखों में तेजाब डालकर सिर को एक बड़े पत्थर से कुचल दिया गया। इतना ही नहीं शव को भी गांव के बाहर फंैक दिया गया।
एस.पी.मित्तल) (12-06-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...