आनंदपाल का एनकाउंटर करने वाले घायल कमांडो को एयर एम्बुलेंस से मेदांता अस्पताल भेजा। शव का अंतिम संस्कार नहीं करने वालों को सरकार ने दिए संकेत। =========

#2759
आनंदपाल का एनकाउंटर करने वाले घायल कमांडो को एयर एम्बुलेंस से मेदांता अस्पताल भेजा। शव का अंतिम संस्कार नहीं करने वालों को सरकार ने दिए संकेत।
=========
राजस्थान के कुख्यात अपराधी आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार 7 जुलाई को भी नहीं हो सका। आनंदपाल का शव पिछले 14 दिनों से नागौर जिले के सांवरदा गांव में उनके निवास पर रखा हुआ है। लेकिन वहीं 7 जुलाई को राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आनंदपाल के एनकाउंटर में घायल हुए आरएसी के कमांडो सोहन सिंह को बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलैंस से गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भेजा। जयपुर के एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि सोहन सिंह का स्वास्थ्य लगातार ठीक हो रहा है, लेकिन इंफेक्शन की आशंका को देखते हुए मेदांता अस्पताल के लिए रैफर किया गया है। आनंदपाल का एनकाउंटर करने वाले कमांडो के स्वास्थ्य को लेकर सरकार कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वयं मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से टेलीफोन पर बात की। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ मंत्री कालीचरण सर्राफ का कहना रहा कि कमांडो सोहन सिंह के स्वास्थ को लेकर सीएम राजे बेहद चिंतित हैं। इलाज में कोई कमी न रहे, इसलिए प्राइवेट मेदांता अस्पताल में एयर एम्बुलैंस से भेजा गया है। मानाजा रहा है कि सोहन सिंह के माध्यम से सरकार ने उन लोागें को संकेत दिए हैं कि जो आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं।
एनकाउंटर की जांच सीबीआई से कराने को लेकर ही अंतिम संस्कार में गतिरोध बना हुआ है। आनंदपाल के परिजन और राजपूत समाज ने कहा है कि जब तक सीबीआई जांच की घोषणा नहीं की जाती, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। यही वजह है कि नागौर का सांवरदा गांव इन दिनों पुलिस छावनी बना हुआ है। देखना है कि राजपूत समाज और परिजन सरकार के संकेतों को कितना समझ पाते हैं।
समाज में फूट डालने की कोशिश:
7 जुलाई को आनंदपाल के एनकाउंटर पर में करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कालवी ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने राजपूत समाज में फूट डालने की कोशिश की है। लेकिन समाज एकजुट है। करणी सेना ने पूर्व में जो 6 मांगें रखी थी, उन्हें पूरा करना चाहिए। सीबीआई की जांच की घोषणा के साथ-साथ सरकार को जप्त सम्पत्ति को छोडऩे, दुबई में रह रही बेटी चीनू के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने, आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमे हटाने आदि की मांगों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को सांवरदा गांव में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
एस.पी.मित्तल) (07-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...