अजमेर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सबा खान ने कचरे के ढ़ेर में पड़ी नवजात बच्ची की जान बचाई। मारने वाले से बड़ा होता है बचाने वाला। ===========

#2767

किसी ने सही कहा है कि मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है। ऐसा ही वाकिया 10 जुलाई को अजमेर के दरगाह बाईपास मार्ग पर हुआ। कोई अज्ञात व्यक्ति एक नवजात बच्ची को इस मार्ग के कचरे के ढ़ेर में फैंक गया। उम्मीद तो यह थी कि नवजात का कुछ ही देर में दम निकल जाएगा। लेकिन सूचना मिलने पर अजमेर शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सबा खान मौके पर पहुंच गई। सबा ने बच्ची को कचरे के ढ़ेर में से उठाया और तत्काल अपने दुपट्टे में लपेट लिया, क्योंकि नवजात की नाल भी नहीं कटी थी इसलिए सबा ने मां की ममता दिखाते हुए नाल भी काटी। तत्काल एम्बुलेंस मंगवाकर बच्ची को जेएलएन अस्पताल के शिशु विभाग में भर्ती करवाया गया। अब आईसीयू में बच्ची स्वस्थ है। सबा का कहना है कि यदि वह समय पर नहीं पहुंचती तो नवजात बच्ची की मौत हो सकती थी। उन्होंने खुदा का शुक्रिया अदा किया कि उन्हें एक बच्ची की जान बचाने का मौका मिला। जिस तरह से सबा ने एक मां का फर्ज निभाया, उसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने सबा खान को शाबासी दी है। जैन ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता सामाजिक दायित्व निभाने में हमेशा आगे रहता है। मोबाइल नम्बर 9251266012 पर सब खान को बधाई दी जा सकती है।
सुनसान रहता है यह मार्ग :
नागफणी के जिस दरगाह बाईपास मार्ग पर नवजात को फैंका गया, वह सुनसान रहता है। सुनसान स्थिति को देखते हुए ही किसी ने नवजात को बेरहमी के साथ फैंका। कई बार इस मार्ग पर आपराधिक वारदातें भी हुई है। इस मार्ग को नागफणी की पहाड़ी काटकर बनाया गया है। यह मार्ग ख्वाजा साहब की दरगाह के निकट ढ़ाई दिन के झोपड़े पर निकलता है। इस मार्ग पर बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण भी हो रखे हैं। लेकिन मार्ग को सुरक्षित बनाने के प्रति प्रशासन लापरवाह बना हुआ है।
(एस.पी.मित्तल) (10-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...