दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नहीं कर सकीं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा। आदर्श सोसायटी मदद के लिए आगे आई।

#2842

=======================
30 जुलाई को भी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं कर सकीं। प्रदेश के पाली, सिरोही, जालौर, बाड़मेर आदि जिलों में भीषण बाढ़ की वजह से हालात बेहद खराब हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वें करने के लिए सीएम राजे 29 जुलाई को जयपुर से रवाना हुई थीं। लेकिन उनके हैलीकॉप्टर को सोजत में उतारना पड़ा। पायलट ने कहा कि खराब मौसम की वजह से हैलीकॉप्टर सिरोही, जालौर, बाड़मेर, पाली आदि की ओर नहीं जा सकता। फलस्वरूप राजे को सोजत से ही वापस जयपुर लौटना पड़ा। चूंकि हालातों में कोई सुधार नहीं हो रहा है इसलिए उम्मीद थी कि सीएम राजे 30 जुलाई को बाढ़ प्रभावित जिलों को दौरा करेंगी। लेकिन 30 जुलाई को जयपुर में राजनीतिक व्यवस्थाओं के कारण सीएम राजे प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं कर सकीं। राजे ने जयपुर में बैठे-बैठे ही प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी हासिल की।
मुख्यमंत्री गंभीर – गोयल
प्रदेश के जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद दावा किया कि बाढ़ के हालातों को लेकर मुख्यमंत्री राजे बेहद गंभीर हैं। राजे ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को निर्देंश दिए हैं कि जिन गांवों का सड़क से सम्पर्क टूट गया है, वहां के ग्रामीणों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जाए।
आदर्श सोसायटी ने की मदद :
आदर्श कॉ-आपरेटिव सोसायटी की ओर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भरपूर मदद की जा रही है। सोसायटी की ओर से एक हैलीकॉप्टर किराए पर लिया गया है, जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीणों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रहा है। सोसायटी की ओर से बताया गय कि अब तक करीब 50 हजार भोजन के पैकेट वितरित किए गए हैं। जिन गांवों का सम्पर्क सड़क मार्ग से टूट गया है, उनके ग्रामीणों को हैलीकॉप्टर से भोजन के पैकेट दिए जा रहे हैं l
एस.पी.मित्तल) (30-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...