जोधपुर के आदित्य लोढ़ा ग्रुप के 15 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे। राजस्थान में बेनामी सम्पत्तियों के मालिकों में खलबली। हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन मोरदिया भी फंसे। ========

#2964

30 अगस्त को आयकर विभाग ने जोधपुर के आदित्य लोढ़ा ग्रुप के 15 ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दिनों में 11 सौ करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ है। यह लेन-देन बेनामी सम्पत्तियों से जुड़ा हुआ है। आयकार विभाग की प्रथमिक जांच में पता चला है कि बेनामी सम्पत्तियों की खरीद-फरोख्त में जोधपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों की भी मिली भगत है। करोड़ों रुपयों का लेन-देन उन खातों में हुआ जिनके खाताधारकों की कोई हैसियत नहीं थी। अब ऐसे खातेदारों का पता भी नहीं चल रहा है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार राजस्थान में सौ से भी ज्यादा ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जो बेनामी सम्पत्तियों से जुड़े हुए हैं। यही वजह है कि बेनामी सम्पत्तियों के मालिकों में खलबली मच गई है। आदित्य लोढ़ा ग्रुप की जांच में भी बड़े नामों का खुलासा हो रहा है।
मोरदिया भी फंसेः
आयकर विभाग की कार्यवाही से राजस्थान हाऊसिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन परसराम मोरदिया भी फंस गए हैं। गत कांग्रेस के शासन में हाऊसिंग बोर्ड के अध्यक्ष रहे मोरदिया ने जयपुर में संस्कृति काॅलेज को 200 करोड़ रुपए की जमीन मात्र सात करोड़ रुपए में आवंटित कर दी, जबकि इस काॅलेज की शैक्षिक संस्था सोसायटी एक्ट में रजिस्टर्ड भी नहीं थी। आज जमीन लेने वालों का भी कोई पता नहीं है। आयकर विभाग ने अब कर चोरी के मामले में कई लोगों को नोटिस जारी किए हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार संस्कृति काॅलेज को जमीन देने का मामला भाजपा के नेता केशव बड़ाया से जुड़ा हुआ है। यानि राज किसी का भी हो, लेकिन राजनेताओं में आपसी सांठ-गांठ रहती है।
एस.पी.मित्तल) (30-08-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...