मैंने तो अपनी मुसीबतों को बाबा रामदेव के चरणों में रख दिया है। पेनोरमा के लोकार्पण पर सीएम राजे ने कहा। लखावत की प्रशंसा की।

#2979

=======================
3 सितंबर को राजस्थान के सीएम वसुंधरा राजे ने पोकरण स्थित लोक देवता बाबा रामदेव के पेनोरमा का लोकार्पण किया। लोकार्पण समारोह को संबोधिक करते हुए सीएम राजे ने कहा कि मैंने भी आम श्रद्वालुओं की तरह बाबा की समाधि पर शीश नवाया है और अपनी सभी मुसीबतों को बाबा के चरणों में रख दिया है। मेरा अनुभव है कि जब कोई व्यक्ति बाबा के चरणों में अपनी मुसीबतों को रखता है तो उसे और कहीं जाना नहीं पड़ता, क्योंकि बाबा सबकी मुसीबतों को हर लेते हैं। कांग्रेस के शासन में मैंने अपनी परिवर्तन यात्रा भी बाबा रामदेव की समाधि से ही शुरू की थी। मैंने बाबा की समाधि पर आकर जब-जब भी प्रार्थना की है, तब-तब मेरी प्रार्थना स्वीकार हुई है। बाबा सभी की झोलियां भरते हैं। मैं आज बाबा की समाधि से एक नई ऊर्जा लेकर जा रही हूं। मेरा प्रयास है कि राजस्थान एक खुशहाल प्रदेश बने। बाबा किसी एक धर्म के नहीं, बल्कि सभी धर्मों को मानने वालों के हैं।
लखावत की प्रशंसा:
अपने संबोधन में सीएम राजे ने राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत की जमकर प्रशंसा की। सीएम ने बताया कि जब वे दर्शन के लिए बाबा की समाधि पर आ रही थीं कि तभी उन्होंने लखावत से पेनोरमा के निर्माण के बारे में जानकारी ली। लखावत ने कहा कि आप पेनोरमा का लोकार्पण भी कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि लखावत के प्रयासों से ही प्रदेश भर के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों का विकास किया जा रहा है।
पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का उल्लेख:
सीएम राजे ने अपने संबोधन में पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का खासतौर से उल्लेख किया। सीएम ने कहा कि पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर को आधुनिक रूप दिया जा रहा है। अब जो भी व्यक्ति पुष्कर आएगा, वह ब्रह्मा मंदिर को देखने जरूर जाएगा। सीएम ने बूढ़ा पुष्कर के विकास कार्यों का भी उल्लेख किया।
पौने चार करोड़ की लागत:
समारोह में लखावत ने कहा कि इस पेनोरमा के निर्माण पर पौने चार करोड़ रूपये की लागत आई है। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर में धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों का जो विकास हो रहा है, उसके पीछे सीएम राजे का विजन ही है।
एस.पी.मित्तल) (03-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...