केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर के समारोह में देवनानी की व्यवस्थाओं से भाजपा के जिलाध्यक्ष नाराज। मंत्री भदेल और संसदीय सचिव रावत भी नहीं आए।

#2995

========
7 सितम्बर को अजमेर के माकड़वाली क्षेत्र में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अंग्रेजी माध्यम के सरकारी विवेकानंद माॅडल विद्यालय का लोकार्पण किया। इस पूरे समारोह की कमान राजस्थान के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के हाथों में थी। यही वजह रही कि जयपुर में हवाई जहाज से उतरने के बाद जावड़ेकर सीधे देवनानी के सरकारी बंगले पर पहुंचे। देवनानी के परिजन ने जावड़ेकर का स्वागत सत्कार किया। लेकिन देवनानी ने अजमेर के समारोह में मंच पर जो व्यवस्थाएं की, उससे भाजपा के देहात जिलाध्यक्ष बी.पी.सारस्वत, शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव और भाजपा के ओबीसी मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश भडाणा ने नाराजगी जताई। चूंकि इन तीनों नेताओं की कुर्सी पीछे लगाई गई, इसलिए ये तीनों मंच पर नहीं बैठे। हालांकि मंच से बार-बार इन तीनों नेताओं से मंच पर बैठने का आग्रह किया गया, लेकिन ये तीनों मंच के सामने दर्शकों के साथ ही बैठे। इन तीनों नेताओं के समर्थकों का कहना रहा कि संगठन की मेहनत से ही सरकार बनती है। वैसे भी इन तीनों नेताओं को समारोह का विशिष्ट अतिथि बनाया गया था।
मंत्री भदेल भी नहीं आईंः
समारोह में सत्तारुढ़ भाजपा की आपसी खींचतान उस समय भी उजागर हुई, जब महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल भी नहीं आईं। देवनानी और भदेल दोनों ही अजमेर शहर से भाजपा के विधायक हैं, लेकिन दोनों के बीच राजनीतिक खींचतान जगजाहिर है। समारोह में ऐसा लगा कि इसमें सिर्फ देवनानी के समर्थक ही उपस्थित हैं। श्रीमती भदेल के नहीं आने से डिप्टी मेयर सम्पत सांखला और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के तीनों भाजपा मंडलों के अध्यक्ष भी नहीं आए। भाजपा की ऐसी खींचतान तब हो रही है, जब अजमेर में लोकसभा का उपचुनाव सामने हैं। 7 सितम्बर को ही जयुपर में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव रामलाल की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा के उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने की कवायद की गई, लेकिन वहीं अजमेर में एक केन्द्रीय मंत्री के सामने भाजपा की फूट चैराहे पर नजर आई।
रावत की गैर मौजूदगी भी चैंकाने वालीः
केन्द्रीय मंत्री के समारोह में पुष्कर के भाजपा विधायक और संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत की भी गैर मौजूदगी आश्चर्य चकित करने वाली रही। रावत को भी समारोह का विशिष्ट अतिथि बनाया गया था, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि उपस्थित न रहकर रावत ने भी अपनी नाराजगी प्रकट की है।
एस.पी.मित्तल) (07-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...