दो दिन पांच सितारा रिसोर्ट में आराम फरमाया राजस्थान के चिकित्सा मंत्री सराफ ने। जबकि लैब टेक्नीशियनों की हड़ताल से प्रदेशभर की जनता परेशान।

#3012
दो दिन पांच सितारा रिसोर्ट में आराम फरमाया राजस्थान के चिकित्सा मंत्री सराफ ने। जबकि लैब टेक्नीशियनों की हड़ताल से प्रदेशभर की जनता परेशान।
========
सब जानते हैं कि पिछले एक सप्ताह से प्रदेशभर के लैब टेक्नीशियन हड़ताल पर हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। स्वाइन फ्लू जैसी बीमारियों की जांच तो सिर्फ सरकार के मेडिकल काॅलेजों में ही होती है। सरकारी अस्पतालों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। ऐसे में किसी भी निर्वाचित सरकार को संवेदनशील होना ही चाहिए। लेकिन चिकित्सा के ऐसे बिगड़े हालातों में प्रदेश के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने पुष्कर के निकट पांच सितारा सुविधा वाले वेस्टिन रिसोर्ट में दो दिन आराप फरमाया। सराफ के साथ उनके परिवार के पांच-छह सदस्य भी थे। सराफ अपने कुनबे के साथ 9 सितम्बर की शाम को ही रिसोर्ट में आ गए थे। सराफ का परिवार 11 सितम्बर की सुबह रवाना हुआ। बताया गया कि साराफ निजी यात्रा पर आए हैं, इसलिए किसी को भी सूचना नहीं दी गई। लेकिन राजस्थान पत्रिका के पुष्कर स्थित संवाददाता महावीर भट्ट को जब सराफ के रिसोर्ट में होने की भनक लगी तो वे इंटरव्यू लेने पहुंच गए। हालांकि पहले तो रिसोर्ट के प्रबंधन ने भट्ट को मिलने नहीं दिया, लेकिन जब भट्ट ने रिसोर्ट की जमीन नपवाने की बात कही तो सराफ को सामने आना ही पड़ा। सराफ ने भी स्वीकारा कि वे निजी यात्रा पर हैं, लेकिन फिर भी उन्हें लैब टैक्नीशियनों की हड़ताल की चिंता है।
विदेशी ग्रुप का है रिसोर्टः
प्रदेश के चिकित्सा मंत्री सराफ जिस रिसोर्ट में ठहरे, वह देश के सबसे महंगे रिसोर्टों में से हैं। यहां मेहमानों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। एक कमरे का किराया खाने-पीने की सुविधाओं के साथ 20 हजार रुपए प्रतिदिन तक का है। यह होटल वेस्टिन ग्रुप का है। जिसके दुनिया भर में होटल और रिसोर्ट हैं। कोई 100 कमरों वाले रिसोर्ट को पुष्कर में फ्रेन्चाइजी पद्धति पर चलाया जा रहा है। सराफ का परिवार जिन आलीशान कमरों में ठहरा वो किस के नाम से बुक थे या फिर सराफ ने दो रात एक दिन का कितना किराया चुकाया, ऐसी जानकारी रिसोर्ट की ओर से नहीं दी गई। रिसोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने फोन पर बताया कि हमारे यहां जो मेहमान ठहरते हैं उनकी जानकारी शेयर नहीं कर सकते हैं।
सराफ के शहर में कफ्र्यूः
भले ही सराफ ने दो रात एक दिन आलीशान रिसोर्ट बिताया हो, लेकिन यह भी सही है कि सराफ जिस जयपुर शहर से भाजपा के विधायक है उस शहर में पिछले तीन दिनों से कफ्र्यू लगा हुआ है। कफ्र्यू की वजह से लोग खाद्य सामग्री के लिए तरस रहे हैं, यहां तक कि बच्चों को दूध भी नहीं मिल रहा।
एस.पी.मित्तल) (11-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...