सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के चलते क्या रायन के मालिकों की बाॅम्बे हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत हो सकती है? रायन के स्कूलों के बाहर प्रदर्शन जारी।

#3017

=======
12 सितम्बर को बाॅम्बे हाईकोर्ट ने रायन इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों को अग्रिम जमानत तो नहीं दी, लेकिन 13 सितम्बर तक के लिए स्कूल के चेयरमैन आंगस्टीन पिंटो, एमडी ग्रेस पिंटो और सीईओ रायन पिंटो की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। बाॅम्बे हाईकोर्ट मे जब रायन के मालिकों के अग्रिम जमानत के प्रार्थना पर सुनवाई हो रही थी, तभी विद्वान न्यायाधीशों का ध्यान सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई की ओर आकर्षित किया गया। अग्रिम जमानत के प्रार्थना पत्र का विरोध करने वाले वकीलों का कहना रहा कि जब सुप्रीम कोर्ट स्वयं सुनवाई कर रहा है, तब कोई हाईकोर्ट ट्रांजिट बेल नहीं दे सकता है। पूर्व में ऐसे मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट की कार्यवाही को रद्द किया है। लेकिन रायन के मालिकों के वकीलों का कहना रहा कि बाॅम्बे हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है। अब 13 सितम्बर को हाईकोर्ट के रुख के बारे में पता चलेगा। अलबत्ता फिलहाल देश में कानून और न्यायिक व्यवस्था को लेकर बहस छिड़ गई है।
हो सकती है गिरफ्तारीः
रायन के गुरुग्राम स्कूल में एक सात वर्षीय बच्चे की हत्या के मामले में हरियाणा की एटीएस की टीम मुंबई में डेरा डाले हुए हैं। टीम के अधिकारी रायन के मालिकों की गतिविधियों और हाईकोर्ट की कार्यवाही पर नजर बनाए हुए हैं। इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि कहीं पिंटो परिवार विदेश न भाग जाए। चूंकि गुरुग्राम के स्कूल का मालिकाना हक पिंटो परिवार का ही है, इसलिए बच्चे की हत्या की जिम्मेदारी से वे बच नहीं सकते।
रायन स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन जारीः
रायन ग्रुप के देश के 18 राज्यों में 173 स्कूल हैं। इन स्कूलों में लाखों बच्चे पढ़ते हैं, लेकिन गुरुग्राम की घटना के बाद अभिभावकों में स्कूल प्रबंधन को लेकर गुस्सा है। यही वजह रही कि 12 सितम्बर को भी दिल्ली, मुंबई आदि में अभिभावकों ने रायन के स्कूलों के बाहर प्रदर्शन किया। राजस्थान के प्रमुख शहरों में भी रायन के स्कूल हैं, इनमें अजमेर, जयपुर, उदयपुर आदि शामिल हैं।
रायन पिंटो से पूछताछः
बाॅम्बे हाईकोर्ट द्वारा 13 सितम्बर तक के लिए गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने के बाद हरियाणा की एटीएस टीम ने मुम्बई में रायन के सीईओ रायन पिंटो से गहन पूछताछ की। पूछताछ में रायन ने कई अहम सवालों का जवाब नहीं दिया। रायन पिंटो गुरुग्राम की स्कूल की घटना की जिम्मेदारी लेने से बचते रहें।
एस.पी.मित्तल) (12-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...