तो सीएम वसुंधरा राजे ने बूंदी दौरे में दलित के घर भोजन भी किया और शासन की खामियों को भी जाना।

#3028

=========
राजस्थान में अगल वर्ष होने वाले विधायक चुनाव के मद्देनजर 15 सितम्बर को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आपका जिला आपकी सरकार अभियान के अंतर्गत राजस्थान के बूंदी जिले के दौरे पर रही। श्रीमती राजे ने एक साधारण महिला की हैसियत से गांव के एक दलित परिवार में जमीन पर बैठ कर खाना खाया। हालांकि थाली पर मक्खियां भी आ रही थीं, जिन्हें सीएम ने अपने ही हाथों से इधर-उधर किया। भोजन के दौरान ही सीएम ने परिवार की महिलाओं से हाल-चाल जाने और यह भी पूछा की सरकार की किन-किन योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सीएम को यह बताया गया कि गैस के जिस चूल्हे पर तैयार भोजन आपको कराया जा रहा है, वह उन्हें प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना में मिला है। सीएम गैस के चूल्हे के पास ही बैठीं ताकि गर्म-गर्म रोटियां खा सकें। सीएम ने स्वादिष्ट भोजन की प्रशंसा की।
अचानक पहुंची छात्रावास मेंः
सीएम राजे अपने दौरे में अचानक एक महिला छात्रावास में भी पहुंची। यहां रह रही छात्राओं से सीएम ने सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसी दौरान सीएम ने आदर्श विद्यालय का अवलोकन किया। यहां के हालात देखकर सीएम ने निराशा व्यक्त की। छात्रों ने बताया कि कम्प्यूटर काम नहीं आ रहे हैं तथा विद्यालय में साफ-सफाई का इंतजाम नहीं है। दौरे के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि एएनएम नहीं आती हैं तथा शुद्धि पानी के लिए आरओ भी नहीं लगा है।
स्वर्गीय भाटिया के निवास पर भीः
बंूदी शहर में सीएम राजे भाजपा के पुराने कार्यकर्ता स्वर्गीय स्वर्ण भाटिया के निवास पर भी गई। भाटिया जनसंघ के जमाने के कार्यकर्ता थे। सीएम ने परिजन से उनके हाल-चाल पूछे। सीएम ने कहा कि स्वर्गीय भाटिया के परिश्रम से ही आज भाजपा राज्य और केन्द्र में सत्ता में है।
अधिकारियों से संवादः
शाम को सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से सीधा संवाद किया। सीएम ने कहा कि मैंने स्वयं यह सुना है कि सरकार की योजनाओं का लाभ पूरी तरह आम लोगों को नहीं मिल रहा है। उन्होंने अधिकारियों से योजनाओं की क्रियान्विति की भी जानकारी ली।
एस.पी.मित्तल) (15-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...