दैनिक भास्कर के संवाददाता को लहूलुहान करने वाले आरोपियों पर 22 दिन बाद भी कार्यवाही नहीं हुई। आखिर क्या चाहती है नागौर पुलिस। ==========

#3026

इसे बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण कहा जाएगा कि 22 दिन गुजर जाने के बाद भी नागौर पुलिस ने उन व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है, जिन्होंने 23 अगस्त की रात को थांवला के भास्कर संवाददाता नरपत सिंह नरुका को तलवारों, लाठियों, सरियों आदि से लहूलुहान कर दिया। इस प्राणघातक हमले की नामजद रिपोर्ट नरुका की ओर से थांवला पुलिस स्टेशन पर दर्ज करवाई गई। थानाधिकारी महावीर सिंह आरोपी चेतन सिंह उदावत, रणजीत सिंह उदावत, मनोहर सिंह एवं उनके साथियों को गिरफ्तार करते, इससे पहले ही नागौर के एसपी परिस अनिल देशमुख ने थांवला थाने से जांच छीन कर डेगाना के डीएसपी अंतर सिंह को सौंप दी। नागौर पुलिस को भास्कर के संवाददाता को न्याय दिलवाना था, लेकिन जांच बदलने से आरोपियों को फायदा हो गया। अब भास्कर का संवाददाता तो इधर-उधर भटक रहा है और तीनों प्रमुख आरोपी गांव में धड़ल्ले से घूम रहे हैं। इतना ही नहीं देश के सबसे बड़े अखबार के संवाददाता को धमकी भी दी जा रही है। नागौर पुलिस आरोपियों को बचा रही है, इसका पता इससे भी लगता है कि अभी तक भी पीड़ित पत्रकार के बयान दर्ज नहीं हुए हैं।
खबर से नाराजः
पत्रकार नरुका का कहना है कि विगत दिनों एक आरोपी चेतन उदावत के खिलाफ पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर खबर लिखी थी। इस खबर में थांवला पुलिस की सूचना पर बताया गया कि काॅलेज की एक छात्रा ने उदावत की कोरडी निवासी पुष्पसिंह के पुत्र चेतन उदावत और उनके साथियों के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखाई है। भास्कर में प्रकाशित इस खबर से नाराज होकर ही चेतन ने अपने दो भाईयों और साथियों के साथ 23 अगस्त की रात को प्राणघातक हमला किया। वारदात के समय भी वह खुंडियास मेले के कवरेज के लिए जा रहा था।
पत्रकारों ने की निंदाः
भास्कर के संवाददाता पर प्राणघातक हमले की नागौर के पत्रकारों ने एकजुट होकर निंदा की है। इस हमले को प्रेस की आजादी पर हमला बताया है। साथ ही पुलिस के रवैये पर निराशा व्यक्त की है। इस पूरे घटनाक्रम के संबंध में और अधिक जानकारी पीड़ित पत्रकार नरुका से उनके मोबाइल नम्बर 9413223348 पर ली जा सकती है।
एस.पी.मित्तल) (15-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...