सचिव पायलट और वसुंधरा राजे एक-दूसरे के निर्वाचन क्षेत्र में ताल ठोकेंगे। अजमेर में आएंगी सरकार तो झालावाड़ में किसान पद यात्रा। =====

#3102

इसे राजनीतिक का चरित्र ही कहा जाएगा कि जब राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट हाड़ौती क्षेत्र के बारां से झालावाड़ तक किसान पद यात्रा करेंगे, तभी 5 से 8 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकारी लवाजमे के साथ अजमेर जिले के दौरे पर रहेंगी। झालावाड़ जहां वसुंधरा राजे और उनके सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है, वहीं अजमेर पायलट का चुनाव क्षेत्र है। जिला, आपकी सरकार के अभियान के अंतर्गत सीएम राजे का दौरा 8 अक्टूबर से निर्धारित था, लेकिन जब यह पता चला कि पायलट 3 से 6 अक्टूबर के बीच किसानों की कर्ज माफी को लेकर बारां से झालावाड़ तक की पद यात्रा कर रहे हैं तो सीएम ने बांसवाड़ा का दौरा रद्द कर अजमेर की ओर रुख कर लिया। पायलट के इरादे तो साफ हैं कि वे वसुंधरा राजे को उन्हीं के घर में राजनीतिक चुनौती देना चाहते हैं, लेकिन अजमेर का दौरा प्रस्तावित कर पायलट पर पलटवार का प्रयास है। पायलट ने अभी 28 सितम्बर को ही अजमेर में साइकिल रैली निकाली। इस साइकिल रैली से उत्साहित होकर ही अब कहा जा रहा है कि लोकसभा के उपचुनाव में पायलट उम्मीदवार हो सकते हैं। चूंकि पायलट एक बार अजमेर से चुनाव जीत चुके हैं। इसलिए उपचुनाव में पायलट की उम्मीदवारी को लेकर कांग्रेस का कार्यकर्ता उत्साहित है। भाजपा और वसुंधरा यह कभी नहीं चाहेंगी कि पायलट अजमेर से उपचुनाव जीते, क्योंकि राजस्थान में अगले वर्ष ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। राजनीतिक हालातों को देखते हुए ही सीएम राजे 5 से 8 अक्टूबर के बीच अजमेर में ही रहेंगी और अजमेर संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा करेंगी। उपचुनाव के मद्देनजर विधानसभा वार पहले ही मंत्रियों की नियुक्ति की जा चुकी है। ये मंत्री भी संबंधित विधायकों के साथ रहेंगे। हालांकि सीएम का यह सरकारी दौरा होगा। लेकिन इसमें चुनावी बिसात बिछाने की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
सीएम का जताया आभारः
दो दिन पहले स्वर्गीय सांवरलाल जाट के परिवार के 12 सदस्यों ने जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। इस मुलाकात में सीएम राजे का सभी सदस्यों ने आभार जताया और भरोसा दिलाया कि लोकसभा के उपचुनाव में पूरा परिवार भाजपा के साथ है। सीएम राजे ने स्वर्गीय जाट के इलाज और बाद में अंतिम संस्कार के लिए जो व्यवस्थाएं की उनको लेकर भी आभार प्रकट किया। सीएम से मुलाकात करने वालों में स्वर्गीय जाट की पत्नी श्रीमती नर्बदा देवी, भाई जगदीश चैधरी, जमना चैधरी, पुत्र रामस्वरूप, कैलाश, बेटी डाॅक्टर सुमन चैधरी, समधी मदनगोपाल चैधरी, पूर्व सरपंच घीरा पटेल, शिवनाथ वैष्णव, नंदलाल बैरवा, नवीन आदि सम्मिलित थे।
एस.पी.मित्तल) (02-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...