केकड़ी में सीएम के जनसंवाद में विधायक शत्रुघ्न गौतम ने किया शक्ति प्रदर्शन। अजमेर दक्षिण में 15 को तथा मसूदा के बिजयनगर में 16 अक्टूबर को होगा जनसंवाद। डेयरी अध्यक्ष च ौधरी को भी मिलेगा शक्ति प्रदर्शन का मौका।

#3143
केकड़ी में सीएम के जनसंवाद में विधायक शत्रुघ्न गौतम ने किया शक्ति प्रदर्शन। अजमेर दक्षिण में 15 को तथा मसूदा के बिजयनगर में 16 अक्टूबर को होगा जनसंवाद। डेयरी अध्यक्ष च ौधरी को भी मिलेगा शक्ति प्रदर्शन का मौका।
======
अजमेर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर 14 अक्टूबर को सीएम वसुंधरा राजे ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद किया, लेकिन इस जनसंवाद के कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय विधायक और संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। गौतम ने जिस तरह से सीएम का भव्य स्वागत करवाया और जनसंवाद में भी समाज वार लोगों की भीड़ जुटाई, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अजमेर में पिछले दिनों जिन तीन विधानसभा क्षेत्रों में जनसंवाद का कार्यक्रम हुआ, उससे कई गुना बड़ा कार्यक्रम केकड़ी में रहा। हैलीपेड से समारोह स्थल तक एक बड़ी रैली में सीएम को लाया गया। सीएम ने स्वयं देखा कि किशनगढ़, पुष्कर और अजमेर उत्तर में प्रत्येक समाज के शिष्टमंडल में अधिकतम सौ प्रतिनिधि शामिल थे, लेकिन केकड़ी में अनगिनत प्रतिनिधि आ गए। इसलिए इस जनसंवाद का नाम सम्मेलन घोषित कर दिया गया। इसमें कोई दो राय नहीं कि विधायक गौतम ने सीएम राजे को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरे विधानसभा क्षेत्र से लोगों को आमंत्रित किया गया। केकड़ी के शहरी लोगों को एकत्रित करने में नगर पालिका के अध्यक्ष अनिल मित्तल की भी सक्रिय भूमिका रही। भीड़ से उत्साहित सीएम ने भी केकड़ी को दिल खोलकर सुविधाएं देने की घोषणाएं की। केकड़ी से बघेरा तक की सड़क की स्वीकृति के साथ-साथ 42 करोड़ की राशि भी आवंटित कर दी। सरवाड़ के सरकारी अस्पताल को मुख्यमार्ग पर शिफ्ट करने और केकड़ी के जैन औषधालय के लिए नया भवन बनाने के आदेश भी दिए।
राजपूत समाज ने किया स्वागतः
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में राजपूत समाज के मतदाताओं की संख्या अधिक है। संख्या के अनुरूप ही विधायक गौतम ने समाज के लोगों को बड़ी संख्या में एकत्रित किया और सीएम का जारेदार स्वागत करवाया।
अजमेर दक्षिण और मसूदा में भी जनसंवादः
हालांकि सीएम को 15 और 16 अक्टूबर को अलवर जिले के दौरे पर जाना था, लेकिन अलवर का दौरा निरस्त कर सीएम अब अगले दो दिन अजमेर जिले में ही रहेंगी। अजमेर दक्षिण क्षेत्र की भाजपा विधायक व प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने बताया कि सीएम 15 अक्टूबर को सुभाष उद्यान के निकट होटल मेरवाड़ एस्टेट पहुंचेगी, यही पर क्षेत्र के लोगों समाजवार जनसंवाद करेंगी। सीएम का प्रातः 9 बजे अजमेर पहुंचने का कार्यक्रम है। भदेल ने बताया कि पिछले कई दिनों से सीएम के जनसंवाद की तैयारियां चल रही थी, सभी समाजों के प्रतिनिधि सीएम से मिल सकें, इसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मसूदा विधानसभा क्षेत्र में सीएम के जनसंवाद की कमान संभालने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा के पति भंवर सिंह पलाड़ा ने बताया कि 16 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे सीएम राजे बिजयनगर पहुंचेगी। बिजयनगर में ही मसूदा क्षेत्र का जनसंवाद का कार्यक्रम होगा। पलाड़ा ने बताया कि क्षेत्र के लोग सीएम का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।
डेयरी प्लांट का शिलान्यस भी 22 अक्टूबर को संभवः
केकड़ी हैलीपेड पर सीएम राजे का अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी ने भी स्वागत किया। इस अवसर पर च ौधरी ने डेयरी के नए प्लांट के शिलान्यास की बात की। च ौधरी का आग्रह था कि शिलान्यास के अवसर पर जिलेभर के दुग्ध उत्पादक एकत्रित होंगे, इसलिए सीएम को अलग से समय देना चाहिए। च ौधरी की भावनाओं का सम्मान करते हुए सीएम ने 17 अक्टूबर के बारे में पूछा तो कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि 17 अक्टूबर को धनतेरस का पर्व है। इस पर सीएम ने 21 अथवा 22 अक्टूबर को शिलान्यास करने की बात कही। मालूम हो कि चैधरी भी उपचुनाव में टिकट के दावेदार हैं। ऐसे में च ौधरी सीएम के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं। सीएम के समय नहीं दिए जाने की वजह से नए प्लांट का शिलान्यास पिछले दो माह से अटका हुआ है। लेकिन अब सीएम के ताजा निर्णय से चैधरी उत्साहित हैं। मालूम हो कि अजमेर डेयरी के नए प्लांट के लिए केन्द्र सरकार ने 250 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया है। इसमें करीब 50 करोड़ की राशि अनुदान के तौर पर मिलेगी।
एस.पी.मित्तल) (14-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...