मसूदा में सीएम की जनसुनवाई में पलाड़ा दम्पत्ति का रहा वन मैन शो। बड़ी संख्या में राजपूतों को देख कर सीएम भी हुईं प्रभावित। डेयरी के नए प्लांट का शिलान्यास 22 अक्टूबर को।

#3157

======
अजमेर में होने वाले लोकसभा के उपचुनाव के मद्देनजर सीएम वसुंधरा राजे ने 16 अक्टूबर को जिले के मसूदा विधानसभा क्षेत्र में जन संवाद किया। इस जन संवाद में क्षेत्र की भाजपा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा का वन मैन शो रहा। पूरा जन संवाद पलाड़ा दम्पत्ति के इशारे पर हुआ। पलाड़ा ने सीएम राजे को प्रभावित करने के लिए कोई असर नहीं छोड़ी। चूंकि पलाड़ा की राजपूत समाज में धाक है, इसलिए बड़ी संख्या में समाज के लोगों को एकत्रित कर सीएम का स्वागत राजपूती अंदाज में कराया गया। बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोगों को देख कर सीएम राजे भी प्रभावित हुई। इस प्रतिनिधि मंडल में सुरजीत सिंह राठौड़, सहदेव सिंह कुशवाह, सुरेश सिंघावल, दातार सिंह नरुका, भगवान सिंह आदि शामिल थे। असल में आनंदपाल एनकाउंटर और अन्य कारणों से राजपूत समाज की नाराजगी सीएम के प्रति बताई जा रही है। लेकिन 16 अक्टूबर को पलाड़ा ने यह दिखाने की कोशिश की कि राजपूत समाज में कोई नाराजगी नहीं है। चूंकि लोकसभा के उपचुनाव में भंवर सिंह पलाड़ा भी दावेदार हैं, इसलिए जन संवाद में राजपूत समाज के साथ-साथ अन्य समाजों के प्रतिनिधियों ने भी पलाड़ा दम्पत्ति की जमकर प्रश्ंासा की। सीएम को यह बताया गया कि पंचायत समिति स्तर पर समस्या समाधान शिविर लगाकर पलाड़ा दम्पत्ति ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करवाया है। पलाड़ा दम्पत्ति अपनी ओर से गरीबों को प्रति माह खाद्य सामग्री भी देते हैं। यहां तक कि अनेक विधवाओं को आर्थिक मदद की जाती है। सीएम को यह संदेश दिया गया कि यदि पलाड़ा को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया जाता है तो भाजपा की जीत निश्चित है।
डेयरी के प्लांट का शिलान्यास 22 कोः
चूंकि मसूदा विधानसभा क्षेत्र अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी का भी चुनाव क्षेत्र रहा है, इसलिए 16 अक्टूबर को च ौधरी ने भी अपने समर्थकों के साथ सीएम राजे से मुलाकात की। पिछले कई दिनों से डेयरी के नए प्लांट का शिलान्यास अटका हुआ था, लेकिन मसूदा में सीएम ने च ौधरी को भी खुश कर दिया। सीएम ने च ौधरी से कहा कि 22 अक्टूबर को नए प्लांट का शिलान्यास करने अजमेर आएंगी। तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर एक बजे अजमेर के आजाद पार्क में शिलान्यास की रस्म अदा करेंगी। हालांकि नया प्लांट ब्यावर रोड स्थित डेयरी के परिसर में ही लगेगा, लेकिन शिलान्यास की रस्म आजाद पार्क पर होगी। च ौधरी भी उपचुनाव में दावेदार है, इसलिए च ौधरी ने भी घोषणा की है कि आजाद पार्क में जिले भर के पचास हजार दुधिए और दूध के कारोबार से जुड़े ग्रामीण उपस्थित रहेंगे।
जाट के परिवार के सदस्य भी मिलेः
मसूदा विधानसभा क्षेत्र में ही भाजपा के पूर्व सांसद स्वर्गीय सांवरलाल जाट का गावं भी आता है। इसलिए सीएम से स्वर्गीय जाट के परिवार के सदस्यों ने भी मुलाकात की। सीएम से एक बार फिर आग्रह किया कि स्वर्गीय जाट के पुत्र रामस्वरूप लाम्बा को उपचुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाए। सीएम राजे 17 अक्टूबर को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जन संवाद का कार्यक्रम करेंगी। बताया जा रहा है कि इस जन संवाद की जिम्मेदार स्वर्गीय जाट के पुत्र लाम्बा को ही दी गई है। स्वर्गीय जाट ने गत विधानसभा का चुनाव नसीराबाद से ही जीता था। हालांकि बाद में सांसद बनने पर जब उपचुनाव हुआ तो भाजपा की उम्मीदवार श्रीमती सरिता गैना हार गई। अजमेर जिले में नसीराबाद ही ऐसा क्षेत्र हैं जहां कांगे्रस का विधायक है। यानि सीएम राजे 17 अक्टूबर को कांग्रेस के विधायक वाले क्षेत्र में जन संवाद करेंगी। इसके साथ ही अजमेर जिले के सभी सात विधान सभा क्षेत्रों में सीएम का जनसंवाद का कार्यक्रम पूरा हो जाएगा। इसके बाद जयपुर ग्रामीण में आने वाला दूदू विधानसभा ही शेष बचेगा। अजमेर संसदीय क्षेत्र में दूदू भी शामिल हैं।
एस.पी.मित्तल) (16-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...