मुख्यमंत्री के समारोह में आमजन का अभाव। भीड़ दिखाने के लिए बैठाए सफाई कर्मचारी। मंत्री कृपलानी से उलझे पार्षद वालिया।

#3155

========
16 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे अजमेर के विजय लक्ष्मी पार्क में सीएम वसुंधरा राजे ने अन्नपूर्णा रसोई के वाहनों के लोकार्पण के समारोह में भाग लिया। इस समारोह में शहर भर के लोगों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन इस समारोह में सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और भाजपा के कुछ कार्यकर्ता ही नजर आए। कुर्सियों को भरने के लिए सफाई कर्मचारियों को बैठाया गया। असल में नगर निगम प्रबंधन को इस बात का पहले से ही अहसास था कि सीएम के भाषण को सुनने के लिए आमजन नहीं आएंगे, इसलिए निगम के सफाई ठेकेदार को कह कर बड़ी संख्या में महिला-पुरुष सफाई कर्मियों को विजय लक्ष्मी पार्क बुलवा लिया गया। यानि इन सफाई कर्मियों ने अपने क्षेत्र में सफाई करने के बजाए विजय लक्ष्मी पार्क के समारोह में अपनी ड्यूटी दी। हालांकि सीएम को शक्ल दिखाने के लिए भाजपा के विधायकों और सत्ता की कुर्सी पर बैठे नेताओं ने कोई कसर नहीं छोड़ी। जिले के सभी भाजपा विधायक और मेयर गहलोत, एडीए अध्यक्ष हेड़ा, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, मुख्यमंत्री के साथ बैठने और स्वागत करने के लिए उतावले दिखे। दो लोगों के बैठे वाले सोफे पर तीन नेता बैठे। हालांकि सीएम ने सबको खुश करने के लिए ग्रुप फोटो खिंचवाया। इस बात का भी ध्यान रखा कि मंत्री वासुदेव देवनानी और अनिता भदेल साथ-साथ खड़े हांे। विधायक और भाजपा के नेता सीएम के सामने अपने नम्बर बढ़वाने में लगे रहे, लेकिन किसी भी नेता ने सीएम के समारोह में आमजन को लाने की कोशिश नहीं की। इससे सीएम राजे को भी जन संवाद में आने वाली भीड़ का अंदाजा लगा लेना चाहिए। विधानसभा वार जन संवाद में जो भीड़ आ रही है उसके पीछे सिर्फ क्षेत्रीय विधायक की भूमिका है।
मंत्री से उलझे पार्षद:
सीएम राजे के आने से पहले विजय लक्ष्मी पार्क में भाजपा के पार्षद विरेन्द्र वालिया प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी से उलझ गए। वालिया का कहना रहा कि एलईडी लाइट के ठेकेदार नगर निगम के क्षेत्रों में तो एलईडी लाइट लगा रहा है, जबकि अजमेर विकास प्राधिकरण की योजनावाले क्षेत्रों में आज भी सीएफएल लाइटें लगी हुई हैं। चूंकि अब सीएफएल लाइटें नहीं आ रही हैं इसलिए लाइट खराब होने पर नई ट्यूबलाइट भी नहीं लग रही है। इस पर कृपलानी ने पास ही खड़े स्थानीय निकाय के प्रमुख शासन सचिव मंजीत सिंह से जवाब मांगा तो सिंह ने कहा कि समस्या का समाधान शीघ्र ही कर दिया जाएगा। इस पर वालिया ने कहा कि संबंधित कंपनी पर मंजीत सिंह की ही मेहरबानी है इसलिए अजमेर की समस्या का समाधान नहीं होगा।
इस पर मंजीत सिंह नाराजगी प्रकट करते हुए मौके से चले गए। मंजीत सिंह के इस तरह चले जाने पर कृपलानी ने भी वालिया के व्यवहार पर नाराजगी जताई। कृपलानी का कहना रहा कि मीडिया की उपस्थिति में इस तरह बात नहीं करनी चाहिए। मीडिया में ऐसी बातें आएंगी तो उपचुनाव में असर पड़ेगा। कृपलानी का कहना रहा कि में भी ऊंची आवाज में बोल सकता हंू। माहौल ज्यादा गरम होता, इससे पहले ही भाजपा पार्षद नीरज जैन ने माहौल का मजाकिया लहजे में बदल दिया। बाद में कृपलानी ने वालिया की उम्र आदि पूछी और संयम बरतने की सलाह दी।
देवनानी और मेयर ने दिया अपना अपना कार्डः
शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने दीपावली पर्व पर शुभकामनाओं वाला और मेयर धर्मेन्द्र गहलोत ने अपने पुत्र के विवाह का कार्ड 16 अक्टूबर को सीएम को दिया। सीएम राजे ने अजमेर के होटल मेरवाड़ा एस्टेट में रात्रि विश्राम किया। इसलिए देवनानी और गहलोत सुबह 9 बजे ही होटल पहुंच गए। सीएम ने चार नवम्बर को गहलोत के पुत्र के विवाह समारोह में शामिल होने का आश्वासन दिया। वहीं देवनानी के दीपावली के कार्ड की प्रशंसा की। देवनानी ने इस बार दीपावली के कार्ड में बालिकाओं के लिए सरकारी योजनाओं की जानकारी में दी है।
एस.पी.मित्तल) (16-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...