सीएम ने जनसंवाद के नाम पर समाज को जातियों में बांटने का काम किया। सचिन पायलट का अजमेर में जोरदार स्वागत।

#3215

======
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दो नवम्बर को अजमेर के पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय और एमडीएस यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया। इन दोनों ही शिक्षण संस्थानों पर एनएसयूआई काबिज हुई है। यही वजह रही कि दो नवम्बर को युवाओं में पायलट का स्वागत करने की होड़ मच गई। दोनों ही संस्थानों में बड़ी संख्या में युवाओं ने पायलट जिंदाबाद के नारे लगाए। अजमेर प्रवास के दौरान मीडिया से संवाद करते हुए पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अजमेर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर विधानसभा वार जो जनसंवाद किया है वह जातियों को बांटने वाला कृत्य है। संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति को ऐसा कृत्य नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम राजे ने जातिवार लोगों से मुलाकात की। अच्छा होता कि वे वर्गवार मुलाकात करतीं। उन्होंने कहा कि सीएम को महिलाओं, किसानों, युवाओं श्रमिकों, बेरोजगारों आदि से संवाद करना चाहिए था, लेकिन अपने राजनीतिक स्वार्थों की खातिर सीएम ने जातिवार संवाद किया। पायलट ने कहा कि सीएम राजे बार-बार कांग्रेस पर पत्थर लगाने का आरोप लगाती हैं, लेकिन अब उपचुनाव के मद्देनजर अजमेर में धड़ाधड़ घोषणाएं कर रही हैं। इस बात की क्या गारंटी है कि सीएम जो घोषणाएं कर रही हैं वे पूरी होंगी। हम सब ने देखा कि सीएम राजे ने 11 अक्टूबर को किशनगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया, लेकिन आज तक भी एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू नहीं हो सकी हैं। पायलट ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि दिल्ली से नेताओं को मुफ्त हवाई सफर करवाया गया। अच्छा होता कि गरीब तबके के लोगों को हवाई सफर करवाया जाता। पायलट ने युवाओं से आहवान किया कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों को ये बताएं कि अजमेर और अलवर में भाजपा और कांग्रेस के शासन में तुलनात्मक रूप से कितना विकास हुआ। पायलट ने कहा कि जब वे अजमेर के सांसद थे, तब केन्द्र में कांग्रेस के सरकार थी, इसके बाद सांवरलाल जाट के सांसद बनने पर केन्द्र में भी भाजपा की सरकार बनी। युवाओं को यह बताना चाहिए कि दोनों के कार्यकाल में विकास के क्या-क्या काम हुए। पायलट ने दावा किया कि अजमेर-अलवर के लोकसभा के उपचुनाव और माडलगढ़ का विधानसभा का उपचुनाव कांग्रेस जीतेगी। पूरे देश में 8 नवम्बर को कांग्रेस विरोध दिवस मनाकर नोटबंदी के फैसले का विरोध करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम घट रहे, तब भारत में पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाए जा रहे हैं।
अजमेर के नेताओं का रखा ख्यालः
पायलट के अजमेर आगमन पर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं का भी ख्याल रखा गया। एमडीएस यूनिवर्सिटी में हुए कार्यक्रम का विशिष्ट अतिथि पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ को बनाया गया, तो राजकीय महाविद्यालय में हुए कार्यक्रम का विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक डाॅ. राजकुमार जयपाल और कांग्रेस के नेता हेमंत भाटी को बनाया गया। यहां यह उल्लेखनीय है कि महाविद्यालय दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आता है और यूनिवर्सिटी उत्तर विधानसभा से जुड़ी हुई है।
पूर्व विधायक डाक्टर बाहेती को दिया सम्मानः
पायलट ने अपने अजमेर प्रवास के दौरान पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती को भी सम्मान दिया। पायलट ने अपनी प्रेस काॅन्फे्रस में डाॅक्टर बाहेती को अपने पास बैठाया। राजनीतिक दृष्टि इस बात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। डाॅ. बाहेती को पूर्व सीएम अशोक गहलोत का समर्थक माना जाता है, इसलिए कई मौको पर डाॅक्टर बाहेती की कांग्रेस संगठन में उपेक्षा भी हुई लेकिन 2 नवम्बर को पायलट ने डाॅक्टर बाहेती को पूरा महत्व दिया।
एस.पी.मित्तल) (02-11-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...