अब राजस्थान में पुलिस कार्मिकों के बच्चे विदेश में ले सकेंगे मुफ्त में हायर एज्युकेशन। पूर्व डीजीपी धर्मपाल गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता ने 51 करोड़ रुपए से बनाया फाउंडेशन। ========

#3233
अब राजस्थान में पुलिस कार्मिकों के बच्चे विदेश में ले सकेंगे मुफ्त में हायर एज्युकेशन। पूर्व डीजीपी धर्मपाल गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता ने 51 करोड़ रुपए से बनाया फाउंडेशन।
========
राजस्थान पुलिस के जवान भले ही वेतन कटौती को लेकर पिछले कई दिनों से विरोध जता रहे हो, लेकिन ऐसे जवानों के लिए खुशखबरी भी प्रदेश के डीजीपी रहे स्वर्गीय धर्मपाल गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता ने 51 करोड़ रुपए से एक फाउंडेशन बनाया है। इस फाउंडेशन का शुभारंभ 5 नवम्बर को जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पुलिस महानिदेशक अजीत सिंह ने किया। इस मौके पर प्रदीप गुप्ता ने बताया कि राजस्थान पुलिस में काम करने वाले कार्मिकों के बच्चे दसवीं और 12वीं की परीक्षा मेरिट के आधार पर चयनित किए जाएंगे। चयनित बच्चों को उनकी रुचि के मुताबिक विदेश में हायर एज्युकेशन दिलवाई जाएगी। इन बच्चों की पढ़ाई का खर्च फाउंडेशन वहन करेगा। गुप्ता ने कहा कि वह भले ही अमरीका में कारोबार करते हो, लेकिन उनका दिल आज भी राजस्थान से जुड़ा हुआ है। यही वजह है कि 45 वर्ष अमरीका में रहने के बाद भी मैंने अमरीका की नागरिकता ग्रहण नहीं की है। मैं आज भी भारतीय नागरिक हंू और पासपोर्ट के आधार पर ही अमरीका में रह रहा हंू। यदि ईश्वर की कृपा हुई तो मैं फाउंडेशन में 50 करोड़ रुपए और जमा कराऊंगा ताकि राजस्थान पुलिस के परिवारों के बच्चे अधिक से अधिक विदेश में पढ़ सकें। प्रदीप गुप्ता का कहना रहा कि इस फाउंडेशन के गठन में वर्तमान डीजीपी अजीत सिंह का विशेष योगदान है। अजीत सिंह की पे्ररणा से ही मैंने अपने पिता के नाम से इस फाउंडेशन की शुरुआत की है। राजस्थान के पुलिस जवानों की समस्याओं को लेकर अजीत सिंह हमेशा चिंतित रहते हैं।
एस.पी.मित्तल) (06-11-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...