हथियारों के फर्जी लाइसेंस के मामले में अजमेर के बिल्डर राजीव मालू और डूंगरपुर के खान मालिक डीके खेड़ा ने और राज उगले। आरआर ज्वैलर्स के संजय शर्मा से भी हो रही है पूछताछ। निगम के पार्षद भी जांच के दायरे में। =====

#3272
हथियारों के फर्जी लाइसेंस के मामले में अजमेर के बिल्डर राजीव मालू और डूंगरपुर के खान मालिक डीके खेड़ा ने और राज उगले। आरआर ज्वैलर्स के संजय शर्मा से भी हो रही है पूछताछ। निगम के पार्षद भी जांच के दायरे में।
=====
देश के बहुचर्चित हथियारों के फर्जी लाइसेंस के मामले में गिरफ्तार हुए अजमेर के बिल्डर व मिराज माॅल (श्रीनाथ माॅल) से जुड़े राजीव मालू तथा डूंगरपुर के सुप्रसिद्ध खान मालिक डीके खेड़ा ने 15 नवम्बर को पूछताछ के दौरान और सनसनीखेज राज उजागर किए हैं। देश की सुरक्षा से जुड़े इस मामले में अजमेर के ही आरआर ज्वैलर्स के मालिक संजय शर्मा से भी पूछताछ हो रही है। बताया जा रहा है कि नगर निगम के कुछ पार्षद भी जांच के दायरे में हैं। हथियारों के फर्जी लाइसेंस का केन्द्र बिंदु अजमेर रहा है। हथियारों की मरम्मत करने और बेचने वाले उस्मान मोहम्मद के पुत्र जुबेर के माध्यम से बड़ी संख्या में फर्जी लाइसेंस बनाने का काम हो रहा था। इस समय उस्मान फरार है, जबकि उसका पुत्र जुबेर राजस्थान एटीएस के शिकंजे में है। जुबेर ने ही बताया कि अब तक कितने लोगों को हथियारों के फर्जी लाइसेंस दिए गए। इस मामले में सबसे गंभीर बात ये है कि अधिकांश लाइसेंस कश्मीर से बनवाए गए। जुबेर ने धनाढ्य परिवारांे के युवाओं को अपने शिकंजे में फांसा और फिर मोटी रकम लेकर बंदूक, रिवाल्वर आदि हथियार बेच दिए। जुबेर ऐसे धनाढ्य लोगों को लाइसेंस भी उपलब्ध करवाता था। हथियार खरीदने वाले लोगों ने एटीएस को बताया है कि लाइसेंस फर्जी है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं थी। राजीव मालू और डीके खेड़ा ने पूछताछ के दौरान यह भी माना कि जुबेर से बड़ी संख्या में कारतूस भी खरीदे गए हैं। एटीएस के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार इन दिनों कश्मीर में ही डेरा जमाए हुए हैं। विकास कुमार यह पता लगा रहे हैं कि कश्मीर से कितने फर्जी लाइसेंस जारी हुए। एटीएस ने अब तक राजस्थान भर में कोई 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस के सूत्रों ने बताया कि अजमेर नगर निगम के कुछ पार्षद भी जांच के दायरे में हैं। एटीएस यह पता लगा रही है कि किन पार्षदों के पास हथियार के लाइसेंस हैं।
एस.पी.मित्तल) (15-11-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...