नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मुसलमानों की तरक्की के लिए काम कर रही है। देश के मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश की।

#3331
नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मुसलमानों की तरक्की के लिए काम कर रही है। देश के मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश की।
=====
29 नवम्बर को अजमेर स्थित संसार प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में गरीब नवाज एज्युकेशनल एंड डवलपमेंट कौंसिल की ओर से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सूफी परंपरा के अनुरूप चादर पेश की। चादर पेश करने का मकसद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का शुक्रिया अदा करना रहा। कौंसिल के अध्यक्ष पूर्व सांसद साबिर अली, कारी मजहरी मियां आदि ने बताया कि देश के आम मुसलमान की तरक्की के लिए भाजपा की सरकार बहुत कुछ कर रही है। आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब मुसलमानों की तरक्की के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। पूर्व की सरकारें मुसलमानों को वोट बैंक मानती रही, जबकि नरेन्द्र मोदी ने हकीकत में तरक्की के काम करवाए। मदरसों के मोर्डनाइजेशन से लेकर सस्ती दर पर लोन देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। कुछ लोग नरेन्द्र मोदी का नाम लेकर मुसलमानों को गुमराह कर रहे हैं। जबकि मोदी बार-बार कह रहे हैं कि सबका साथ सबका विकास सरकार जब कोई योजना लागू करती है तो उसका लाभ आम मुसलमान को भी मिलता है। उन्होंने बताया कि कौंसिल की एक महत्वपूर्ण बैठक केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की अध्यक्षता में हुई थी, इस बैठक में 200 से भी ज्यादा मुस्लिम धर्म गुरुओं, विद्वानों आदि ने भाग लिया। इस बैठक में ही यह तय किया गया कि कौंसिल की ओर से देश की प्रमुख दरगाहों में चादर पेश की जाएग और सरकार ने मुसलमानों की तरक्की के लिए जो योजनाएं दी है उसकी जानकारी भी दी जाएगी। चूंकि ख्वाजा साहब की दरगाह प्रमुख दरगाहों में से एक है इसलिए चादर पेश करने की शुरुआत अजमेर से ही की गई है। चादर पेश करने के अवसर पर दरगाह नाजिम आईबी पीरजादा, अंजुमन शेखजादगान के सचिव डाॅ. अब्दुल माजिद चिश्ती, अंजुमन सैयद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगाराशाह, शेखजादा जुल्फीकार चिश्ती, आलेबदर चिश्ती, मुसव्वीर चिश्ती, उपाध्यक्ष इकबाल चिश्ती आदि शामिल थे।
एस.पी.मित्तल) (29-11-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)