आयकर विभाग की जांच में नियमानुकूल मिला आदर्श क्रेडिट सोसायटी का काम काज।

आयकर विभाग की जांच में नियमानुकूल मिला आदर्श क्रेडिट सोसायटी का काम काज। एमडी राहुल मोदी का दावा। मैं कहीं नहीं भागा-मुकेश मोदी।
=====
आयकर विभाग की गंभीर जांच के दौर से गुजर रही सहकारिता क्षेत्र की ख्याति प्राप्त आदर्श क्रेडिट सोसायटी के प्रबंध निदेशक राहुल मोदी ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि आयकर विभाग के अधिकारियों को सोसायटी के काम काज में कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। विभाग ने 14 से 19 जून तक सोसायटी के कामकाज की विस्तृत जांच की। इस जांच में सोसायटी के सभी कार्य नियमानुकूल मिले। राहुल मोदी ने वीडियों में यह भी दावा किया है कि सोसायटी का कार्य सहकारिता के नियमों के तहत होता है और हम कोई बैंकिंग कार्य नहीं करते हैं। नोटबंदी के दौरान भी हमने सरकार के नियमों के तहत ही कार्य किया। हमारी सभी शाखाओं में सुचारू  तौर पर कार्य चल रहा है। ग्राहकों का निवेश सुरक्षित है। किसी भी ग्राहक को परेशान होने की जरुरत नहीं है। राहुल मोदी की ओर से यह जानकारी आकयर विभाग की रिपोर्ट के आधार पर दी गई है।
मैं कहीं नहीं भागा-मुकेश मोदीः
वहीं सोसायटी के मुखिया मुकेश मोदी ने एक न्यूज पोर्टल पर कहा है कि मैं कहीं भी नहीं भागा हंू। मैं हिन्दुस्तान में ही हंू। मैंने कोई गलत कार्य नहीं किया है। मैं हर जांच का सामना करने को तैयार हंू।
जांच जारीः
वहीं जानकार सूत्रों के अनुसार आदर्श क्रेडिट सोसायटी और विभिन्न कंपनियों में निवेश की आयकर विभाग की जांच अभी जारी है। विभाग ने सोसायटी के उदयपुर, सिरोही, जयपुर, जोधपुर बीकानेर आदि कार्यालयों पर 6 दिनों तक लगातार जांच की थी। इस जांच में विभाग के सौ अधिकारी शामिल थे। आयकर विभाग ने सोसायटी में सदस्यों द्वारा जमा कराई गई करोड़ों रुपए की राशि को मुकेश मोदी के परिवार के सदयों से जुड़ी कंपनियों में स्थानांतरित करने की जांच की। हालांकि सोसायटी के पदाधिकारियों का कहना है कि जिन कंपनियों में निवेश किया है, वे सब सही हैं और सभी कंपनियां अपने निर्धारित स्थानों पर काम काज कर रही है। लेकिन वहीं कंपनियों के कामकाज को लेकर अनेक सवाल उठ रहे हैं। सोसायटी और कंपनियों के काम काज को लेकर एबीपी न्यूज चैनल ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम मास्टर स्ट्रोक में गत 13 जून को एक खस रिपोर्ट प्रसारित की। हालांकि एबीपी न्यूज की इस खोजपूर्ण रिपोर्ट पर भी सोसायटी की ओर से आपत्ति दर्ज करवाई गई है, वहीं एबीपी न्यूज ने दावा किया कि खबर को रुकवाने के लिए सोसायटी के अधिकारियों की ओर से दबाव बनाया गया था। इस न्यूज चैनल की दोनों खबरें चैनल के जरिए यू ट्यूब पर उपलब्ध है। इन खबरों में बताया गया कि चैनल की खबर के बाद अनेक निवेशक अपनी जमा राशि वापस लेने के लिए सोसायटी की विभिन्न शाखाओं में पहुंच रहे हैं। खबर में आदर्श क्रेडिट सोसायटी के पूर्व चार्टेड अकाउंटेंट केसी मंूदड़ा का बयान भी प्रसारित किया गया है। पूर्व अधिकारियों ने बताया कि सोसायटी में किस तरह से कामकाज होता है। आदर्श सोसायटी के 20 लाख से भी अधिक सदस्य बताए जाते हैं। इन सदस्यों का कोई 8 हजार करोड़ रुपया जमा है। इसी जमा राशि को रियल एस्टेट जैसी कंपनियों में निवेश किया गया है।
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...