कुछ महीनों के भीतर ही जुल्म से मुक्त हो जाएगा पश्चिम बंगाल।

कुछ महीनों के भीतर ही जुल्म से मुक्त हो जाएगा पश्चिम बंगाल।
मोदी ने दीदी को घर में ललकारा।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 जुलाई को पश्चिम बंगाल में मिदनापुर में एक सभा को संबोधित किया। मोदी ने सवाल रखा कि जब 25 वर्षों के वामपंथी के जुल्म से निजात पाई जा सकती है तो दस वर्षों के जुल्मों से क्यों नहीं? दीदी ने सिंडीकेट के शासन में लोकतंत्र को लहूलुहान कर दिया है। पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव तक में आतंक और भय का वातावरण है। ऐसे ही शासन को त्रिपुरा के मतदाताओं ने उखाड़ फेंका। अब बंगाल की बारी है। कुछ माह के भीतर ही जुल्मों का शासन खत्म हो जाएगा। लोकतंत्र में वह ताकत है जिससे बड़ी से बड़ी सत्ता धराशायी हो जाती है। बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं और आम युवाओं को हताश और निराश नहीं होना चाहिए। मुझे आज बंगाल के लोगों की ताकत का अहसास हो गया है। सभा से पहले बारिश और फिर सभा के दौरान पंडाल का हिस्सा गिर जाने के बाद भी लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया है। मैं इस स्मारण को कभी नहीं भुलूंगा, यह बताता है कि बंगालियों में कितनी ताकत है। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि दीदी को यह दम देख लेना चाहिए। दीदी के राज में पूजा करना भी मुश्किल हो गया है। सभा में मोदी ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया और आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में केन्द्र की योजनाओं का पूरा लाभ आम लोगों तक नहीं पहुंच रहा है।
मदद के लिए एसपीजी को भेजाः
सभा के दौरान जब पंडाल का एक हिस्सा गिर गया तो घायलों की मदद के लिए पीएम मोदी ने अपनी सुरक्षा में लगे एसपीजी के लोगों को भेजा। मोदी ने सभा के दौरान ही एसपीजी के जवानों को निर्देश दिए कि वो मौके पर जाए और अपने साधनों से घायलों को अस्पताल पहुंचावे। घायलों ने आरोप लगाया कि मिदनापुर के प्रशासन ने उनकी कोई मदद नहीं की।
अस्पताल में मुलाकातः
पंडाल गिरने कोई दो दर्जन भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए। बाद में इन सभी कार्यकर्ताओं की कुशल क्षेम जानने के लिए पीएम मोदी स्वयं सरकारी अस्पताल गए। एक एक घायल कार्यकर्ता से मुलाकात की और उसे हिम्मत बंधाई। पीएम ने अस्पताल के डॉक्टरों से भी घायलों के बारे में जानकारी ली। पीएम ने जिस तरह कार्यकर्ताओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाई उससे बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं में और उत्साह बढ़ा है।

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...