किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आईओसी को 900 मीटर भूमि एक रुपया सालाना लीज पर।

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आईओसी को 900 मीटर भूमि एक रुपया सालाना लीज पर। स्पाइस जेट की उड़ान एक अक्टूबर से ही। बुकिंग जल्द शुरू होगी।
=====
स्पाइस जेट एयर लाइंस के रीजनल हैड विजेन्द्र सिंह ने कहा है कि अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान एक अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसकी अनुमति डीजीसीए ने भी दे दी है। उड़ान की बुकिंग कुछ तकनीकी कारणों से विलंब हुई है, लेकिन इसका एक अक्टूबर से शुरू होने वाले उड़ान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अगले दो तीन दिन में ही स्पाइस जेट एयरलाइंस की वेबसाइट पर यात्रियों को पूरी जानकारी मिल जाएगी। तय समय के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट से किशनगढ़ के लिए 78 सीटर विमान दोपहर 3ः15 मिनट पर उड़ान भरेगा और 4ः20 मिनट पर किशनगढ़ पहुंच जाएगा। किशनगढ़ एयरपोर्ट से सायं 4ः40 पर उड़ान होगी जो 5ः45 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगा। इस शिड्यूल में कोई बदलाव नहीं है। ये सेवाएं रोजाना मिलेंगी।
उड़ान योजना में रियायत भीः
स्पाइस जेट के विमान में केन्द्र सरकार की उड़ान योजना में यात्रियों को किराए में रियायत भी मिलेगी। लेकिन यह रियायत आरंभ के ही कुछ यात्रियों को दी जाएगी। 78 सीटों में से 20 सीटें रियायत वाली हो सकती है, जबकि शेष सीटों का किराया स्पाइस जेट की स्कीम के अनुरूप होगा।
एक रुपया सालाना लीजः
किशनगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक अशोक कपूर का कहना है कि किशनगढ़ से विमान सेवाओं को शुरू करने के लिए हर संभव प्रयास हो रहे हैं। इसके तहत आईओसी को अपना तेल डिपो बनाने के लिए 900 मीटर भूमि मात्र एक रुपया सालाना लीज पर दी गई है। जब एयरपोर्ट पर आने वाले विमानों को पेट्रोल की सुविधा भी मिल जाएगी। हालांकि अभी एयरपोर्ट से कोई नियमित विमान सेवा नहीं है, लेकिन एक अक्टूबर से स्पाइस जेट की विमान सेवा शुरू हो जाने पर देश के अन्य बड़े शहरों के लिए भी विमान सेवा शुरू हो जाएगी। उन्होंने माना कि पुष्कर तीर्थ और ख्वाजा साहब की दरगाह की वजह से यात्री भार पर्याप्त रहेगा। आने वाले विमानों को एयरपोर्ट पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसलिए निजी स्तर पर आने वाले विमानों की संख्या बढ़ रही है। मरीजों के लिए एयर एम्बुलैंस भी उड़ान भर रही है। आने वाले समय में एयरपोर्ट का ट्रेफिक बढ़ जाएगा।
एस.पी.मित्तल) (18-08-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...