गहलोत ने मुझ पर नहीं। राजस्थान की सात करोड़ जनता पर पत्थर फिंकवाए।

गहलोत ने मुझ पर नहीं। राजस्थान की सात करोड़ जनता पर पत्थर फिंकवाए। सीएम राजे के अब हमलावर तेवर। पायलट तो अभी नया बच्चा है।
=====
राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने जोधपुर संभाग में दूसरे दौर की गौरव यात्रा का शुभारंभ 29 अगस्त को पाली जिले के जैतारण कस्बे से किया। जैतारण में आमसभा को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि पीपाड़ सिटी में अशोक गहलोत ने जो पत्थर फिकवाए वो मुझ पर नहीं बल्कि राजस्थान की साढ़े सात करोड की जनता पर फिकवाए थे। सीएम की गौरव यात्रा आगामी 2 सितम्बर तक जोधपुर संभाग में ही रहेगी। लेकिन जैतारण में सीएम ने स्पष्ट कर दिया कि वह डरने वाली नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत पर सीधे तौर पर हमला करते हुए राजे ने कहा कि सचिन पायलट (प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष) तो अभी नया नया बच्चा है। उन्हें राजस्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कांग्रेस आज हमसे  पूछ रही है कि पांच साल में क्या किया? मैं गहलोत से पूछना चाहती हूं कि विधानसभा में पिछले पांच वर्ष में एक शब्द भी बोला है? गहलोत विधायक हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी विधानसभा में समस्याओं को नहीं उठाया। गहलोत का कहना है कि राजस्थान के लिए कटोरा हाथ में लेकर पैसा मांगने में उन्हें कोई शर्म नहीं है। लेकिन मैं कहना चाहती हंू कि क्या कोई गरीब परिवार अपने घर की परेशानी को सार्वजनिक करता है? घर में यदि टेबल कुर्सी नहीं होती है तो हम पड़ौस से मांग कर अतिथि का स्वागत सत्कार कर देते हैं, लेकिन अपने घर की परेशानी हो बाहर नहीं आने देते। मुझ से पूछा जा रहा है कि गौरव यात्रा क्यों निकाल रही हंूं। मैंने पिछले पांच वर्षों में जो कार्य किया है उसका हिसाब देने के लिए गौरव यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस अपने पचास वर्ष और मेरे पांच वर्ष के काम काज की तुलना कर ले तो पता चल जाएगा कि विकास कैसे होता है। कांग्रेस ने पचास वर्ष में पांच मेडिकल काॅलेज खोले, जबकि मैंने पांच वर्ष में सात मेडिकल काॅलेज खोल दिए हैं, आने वाले दिनों में प्रदेश में डाॅक्टरों की कोई कमी नहीं रहेगी। कांग्रेस हम पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाती है। मैं बताना चाहती हंूं कि नाबालिग से बालात्कार के आरोपी को फांसी देने का कानून हमने ही बनाया है। यूपीए के शासन में जब दिल्ली में निर्भया कांड हुआ था, तब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सात दिनों तक चुप्पी साधे रहे। सीएम ने कहा कि भामाशाह कार्ड के माध्यम से प्रदेश के चैबीस लाख जरूरतमंद व्यक्तियों का प्राइवेट अस्पतालों में इलाज हुआ है। इसी प्रकार महिलाओं के खाते में विभिन्न योजनाओं के तहत 29 हजार करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। गत सात जुलाई को जयपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष लाभार्थियों का सम्मेलन करवा कर यह बताया गया कि राजस्थान में किस प्रकार से केन्द्र और राज्य की योजनाओं में लोगों को लाभ मिला है। लेकिन इसके बावजूद भी बार बार कांग्रेस की ओर से यह झूठ बोला जा रहा है कि राजस्थान में विकास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें गुजरात और मध्यप्रदेश की जनता से सबक लेना चाहिए। गुजरात में जहां पांचवीं लगातार भाजपा की सरकार बनी है वहीं मध्यप्रदेश में लगातार चैथी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। राजस्थान की जनता को भी विकास के लिए फिर से भाजपा की सरकार बनवानी चाहिए।
समाधी के दर्शनः
सीएम ने जैतारण में जैन संत रूपमुनि महाराज की समाधी के दर्शन भी किए। उन्होंने इस अवसर पर संत समाज से आशीर्वाद भी लिया। जैतारण में गौरव यात्रा की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।
एस.पी.मित्तल) (29-08-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...