पीएम मोदी का भाषण सुनने में न तो केन्द्रीय मंत्री और न ही राजस्थान के मंत्री ने रुचि दिखाई।

पीएम मोदी का भाषण सुनने में न तो केन्द्रीय मंत्री और न ही राजस्थान के मंत्री ने रुचि दिखाई। अजमेर में सिर्फ पोस्टल विभाग के कार्मिकों ने ही सुना भाषण।
=====
इसे बेहद ही अफसोसनाक ही कहा जाएगा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव भाषण सुनने में केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, राजस्थान के स्कूली शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी, राजस्थान हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान तथा भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने कोई रुचि नहीं दिखाई। एक सितम्बर को पीएम मोदी ने दिल्ली में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का शुभारंभ किया। देशभर के डाकघरों में प्रधानमंत्री का लाइव भाषण सुनने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तो इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए खासतौर से अजमेर आए। नकवी के साथ राजस्थान के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, राजस्थान हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान, अजमेर भाजपा के पदाधिकारियों ने भी मुख्य डाक घर के परिसर में आयोजित समारोह में भाग लिया। नए खाताधारकों को पासबुक भी वितरित की, लेकिन सत्ता का सुख भोग रहे किसी भी मंत्री के पास इतना समय नहीं था कि वे समारोह में बैठ कर पीएम मोदी का लाइव भाषण सुने। नकवी, देवनानी और पठान थोड़ी देर पहले तक तो पीएम के विजन की प्रशंसा कर रहे थे, लेकिन पीएम का भाषण शुरू होने से पहले ही केन्द्र और राज्य के मंत्री समारोह से चले गए। कहा गया कि मंत्रियों को जरूरी कार्य है। ऐसे में दक्षिण क्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल राम भरोसा के नेतृत्व में डाक विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ही मोदी का भाषण सुना। चूंकि बैंक परिसर का उद्घाटन शिक्षा मंत्री देवनानी को करना था। इसलिए वे पीएम मोदी का भाषण खत्म होने के बाद दोबारा से डाक घर आए और फीता काट कर उद्घाटन किया। अब इन मंत्रियों और भाजपा के नेताओं के पास ासै बहाने होंगे, लेकिन सवाल उठता है कि प्रधानमंत्री का भाषण सुनने से बड़ा कौन सा कार्य हो सकता है? जब सत्तारूढ़ दल के मंत्री और नेता ही भाषण नहीं सुनेंगे तो फिर आम लोगों से क्या उम्मीद की जाए? असल में भाजपा के नेता सत्ता में इतने मदहोश है कि अब उन्हें अपने प्रधानमंत्री की भी परवाह नहीं है। जबकि प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए डाक विभाग ने शानदार इंतजाम किए थे।
भदेल, हेड़ा आदि तो आए ही नहींः
डाक विभाग ने अजमेर शहर की भाजपा विधायक और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा आदि को भी आमंत्रित किया था, लेकिन ये लोग तो समारोह में भी उपस्थित नहीं हुए।
मेयर और पार्षद ने सुना भाषणः
बैंक के शुभारंभ का एक अन्य समारोह अजमेर में ही रामनगर स्थित डाक विभाग के सेंट्रल स्टोर परिसर में भी आयोजित किया गया था। इस समारोह का मुख्य अतिथि मेयर धर्मेन्द्र गहलोत और अतिथि क्षेत्रीय पार्षद ज्ञान सारस्वत को बनाया। इन दोनों ही अतिथियों ने पीएम का पूरा भाषण सुना और फिर तय कार्यक्रम के अनुसार उद्घाटन की रस्म भी अदा की।
एस.पी.मित्तल) (02-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...