भाजपा के दबदबे वाली 25 सीटों पर कांग्रेस सेवादल का हल्ला बोल। अजमेर में निकाली रैली।

भाजपा के दबदबे वाली 25 सीटों पर कांग्रेस सेवादल का हल्ला बोल। अजमेर में निकाली रैली। सीएम के झालावाड़ में भी निकलेगी।
======
24 सितम्बर को कांग्रेस सेवादल की ओर से अजमेर में हल्ला बोल रैली निकाली गई। रैली के बाद जयपुर रोड स्थित एक होटल के समारोह स्थल पर सेवादल के कार्यकर्ताओं की सभा भी हुई। सभा में सांसद रघु शर्मा को छोड़कर अजमेर के अधिकांश बडे़ नेता शामिल हुए और राज्य की भाजपा सरकार पर हल्ला बोला। सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक राकेश पारीक ने बताया कि यूं तो सेवादल के कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में प्रदेशभर में सक्रिय भूमिका निभाएंगे, लेकिन सेवादल के कार्यकर्ताओं का ज्यादा जोर उन 25 सीटों पर रहेगा, जहां भाजपा का दबदबा माना जाता है। यानि इन सीटों पर गत तीन-चार बार से लगातार भाजपा उम्मीदवारों की जीत हो रही है। इन 25 सीटों में अजमेर शहर की दोनों सीटें भी शामिल हैं। इसलिए शहर भर में हल्ला बोल रैली निकाली गई है। सेवादल के कार्यकर्ता इन 25 सीटों वाले विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर कांग्रेस का प्रचार करेंगे। हल्ला बोल की शुरुआत अजमेर से की गई है। प्रदेश की सीएम  वसुंधरा राजे के झालावाड़ में भी हल्ला बोल का बड़ा कार्यक्रम शीघ्र होगा। पारीक ने आरोप लगाया कि अजमेर उत्तर और दक्षिण क्षेत्र के भाजपा विधायक अनिता भदेल और वासुदेव देवनानी ने मंत्री रहते हुए भी कोई कार्य नहीं किया। अजमेर शहर की उपेक्षा किए जाने का नतीजा ही है कि आज तीन चार दिन में एक बार पेयजल की सप्लाई हो रही है। शहरवासी त्राहि त्राहि कर रहे हैं और दोनों मंत्री चैन की बंसी बजा रहे हैं। सेवादल के कार्यकर्ता अब सड़कों पर भाजपा की करतूतों का भंडाफोड़ करेंगे।
नहीं आए सांसदः
जानकार सूत्रांे के अनुसार सेवादल के प्रदेशव्यापी हल्ला बोल अभियान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की सहमति है। इसलिए अजमेर की रैली में कांग्रेस के प्रमुख नेता उपस्थित थे, लेकिन सांसद रघु शर्मा नहीं आए, जबकि रैली के प्रचार प्रसार के लिए शहर भर में जो होर्डिंग्स लगाए, उसमें सांसद शर्मा का भी फोटो है। सांसद शर्मा की गैर मौजूदगी का कारण सेवादल के मुख्य संगठक राकेश पारीक की अजमेर के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में दावेदारी करना बताया जा रहा है। पारीक भी केकड़ी क्षेत्र के ही मूल निवासी हैं, जबकि रघु शर्मा अपने केकड़ी में किसी का भी दखल नहीं चाहते हैं। सांसद बनने से पहले रघु शर्मा केकड़ी के विधायक रह चुके हैं और नवम्बर में होने वाले चुनाव में केकड़ी से ही विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। सांसद होते हुए रघु को विधायक का चुनाव लड़ाया जाएगा या नहीं, यह अभी गर्भ में ही है, लेकिन राकेश पारीक को प्रदेशाध्यक्ष पायलट का पक्का समर्थक माना जाता है।
दीपक हासानी की भूमिकाः
सेवादल की सभा होटल के समारोह स्थल पर करवाने और आज हुए सैकड़ों कार्यकर्ताओं को दोपहर का स्वादिष्ट भोजन करवाने में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य दीपक हासानी की सक्रिय भूमिका रही है। इसी होटल परिसर में हासानी का कार्यालय (चुनाव) भी है, जहां दिन भर उत्तर क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमघट लगा रहता है। हासानी भी पायलट के समर्थक हैं और अजमेर उत्तर क्षेत्र से ही अपनी दावेदारी जता रहे हैं। वहीं दक्षिण क्षेत्र के दावेदार बीड़ी उद्योगपति हेमंत भाटी के समर्थकांे का कहना रहा कि सेवादल की इससे बड़ी सभा दक्षिण क्षेत्र में भी करवाई जा सकती थी। रैली भी पूरी तरह उत्तर क्षेत्र में ही निकली।
एस.पी.मित्तल) (24-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...