मानवेन्द्र सिंह की उपस्थिति में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में अभी शामिल होने वालों को टिकिट नहीं मिलेगा। 

मानवेन्द्र सिंह की उपस्थिति में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में अभी शामिल होने वालों को टिकिट नहीं मिलेगा। 
झालावाड़ में वसुंधरा को झटका दो-गहलोत।
झालावाड़ अभी भी पिछड़ा है-पायलट। 
राहुल और गहलोत के पायलट बने सचिन।
=======
24 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के झालावाड़ में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। मंच पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र और भाजपा विधायक मानवेन्द्र सिंह भी बैठे थे। मानवेन्द्र पिछले सप्ताह ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। मानवेन्द्र की उपस्थिति भी राहुल गांधी ने दो टूक शब्दों में कहा कि उन नेताओं के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा जो ऐन मौके पर शामिल हुए राहुल ने कार्यकर्ताओं पर भरोसा दिया कि किसी भी विधानसभा क्षेत्र में पेराशुट उम्मीदवार नहीं होगा। उन्हीं कार्यकर्ताओं के उम्मीदवार बनाया जाएगा, जो पिछले कई वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय है। राहुल ने कहा कि मैंने सभी पेराशुट के तार काट दिए हैं। राहुल के बयान के बाद मानवेन्द्र सिंह जैसे नेताओं का क्या होगा, यह आने वाले दिनों में पता चलेगा। राहुल ने कहा कि सभा में ताली बजाने से कुछ नहीं होगा। अब ईवीएम का बटन दबाने का समय आ गया है। कांग्रेस का कार्यकर्ता बूथ पर खड़ा होकर उम्मीदवार को जितवाने का काम करें।
वसुंधरा को झटका-गहलोतः
सभा में पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि झालावाड़ की सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों को जीता कर सीएम वसुंधरा राजे को झटका दिया जाए। लोकतंत्र में जनता ही माई बाप है। इसका अहसास वसुंधरा राजे को कराया जाना चाहिए।
झालावाड़ अभी भी पिछड़ा-पायलटः
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पिछले दिनों सीएम वसुंधरा राजे अपने गृह जिले झालावाड़ में आयी थी तो दावा किया था कि 17 सौ करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। लेकिन अगले ही दिन झालावाड़ के कलेक्टर ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा  था कि झालावाड़ में सड़क, पानी, बिजली की सुविधा नहीं है इसलिए झालावाड़ को अति पिछड़ा घोषित किया जाए। अब वसुंधरा राजे बताए कि कौन झूठ बोल रहा है।
सचिन बने पायलट:
राहुल गांधी की झालावाड़ में हेलीपैड से सभा स्थल तक कार में पहुंचे। इस कार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने चलाया। पायलट के पास ही राहुल गांधी तथा पीछे वाली सीट पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत बैठे हुए थे। यानि सचिन, राहुल गांधी और गहलोत के पायलट बने। राहुल गांधी ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि पायलट के साथ-साथ गहलोत को भी सम्मान मिले। राहुल ने दोनों को बराबर रखा। मंच पर भी राहुल गांधी के अगल बगल में पायलट और गहलोत ही बैठे थे। राहुल ने झालावाड़ से कोटा तक का मार्ग सड़क से ही तय किया।
एस.पी.मित्तल) (24-10-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
============
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...