राजश्री पान मसाले के 42 हजार पैकेट गाजियाबाद से अहमदाबाद जा रहे थे, अजमेर में 48 लाख का जुर्माना वसूला।

राजश्री पान मसाले के 42 हजार पैकेट गाजियाबाद से अहमदाबाद जा रहे थे, अजमेर में 48 लाख का जुर्माना वसूला। बिक्री कर विभाग की बड़ी कार्यवाही।
======
23 अक्टूबर को देश के सुप्रसिद्ध राजश्री पान मसाले के 42 हजार पैकेट एक ट्रक में भर कर गाजियाबाद से अहमदाबाद की ओर जा रहे थे कि तभी अजमेर में बिक्रीकर विभाग ने आकस्मिक जांच की तो पता चला कि ट्रक के ड्राइवर के पास पांच दिन पुराना ईबिल है। गहन जांच पड़ताल में पता चला कि इस बिल पर पांच दिन पहले ही राजश्री पान मसाले का माल गाजियाबाद से अहमदाबाद पहुंच गया था। टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज में भी यह बात सामने आई। बिक्री कर विभाग के अधिकारी श्रुति गौतम ने बताया कि पान मसाला पर 28 प्रतिशत टैक्स है, लेकिन गाजियाबाद की फर्म बजरंग ट्रेडिंग कंपनी ने पुराने बिल से माल को भेजा इसलिए 160 गुना जुर्माना लगाते हुए बजरंग ट्रेडिंग कंपनी से 48 लाख का जुर्माना वसूला गया है। यह माल अहमदाबाद स्थित दरियापुर के सांई बाबा सेल्स के पास जा रहा था। गौतम ने माना कि यह जीएसटी की चोरी है। इसलिए इतनी बडी कार्यवाही की गई है। आॅनलाइन राशि जमा कराने के बाद ही ट्रक को छोड़ा गया।
ट्रांसपोर्ट कंपनी भी संदेह के घेरे मेंः
हालांकि बिक्रीकर विभाग ने संबंधित ट्रांसपोर्ट कंपनी के बारे में जानकारी नहीं दी, लेकिन माना जा रहा है कि टैक्स की चोरी में संबंधित ट्रांसपोर्ट कंपनी की भूमिका भी संदिग्ध है। इसी प्रकार अब इस 48 लाख की वसूली पर आयकर विभाग की नजर भी है। जीएसटी कानून के अंतर्गत माल के साथ ईबिल का होना अनिवार्य है, लेकिन अब शिकायतें मिल रही है कि एक ईबिल के माध्यम से दो या तीन बार माल को इधर-उधर ले जाया जा रहा है।
एस.पी.मित्तल) (24-10-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
============
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...