वसुंधरा के गढ़ में राहुल बोले राजस्थान में भी महिला को मुख्यमंत्री बनाऊंगा।

वसुंधरा के गढ़ में राहुल बोले राजस्थान में भी महिला को मुख्यमंत्री बनाऊंगा। आरएसएस वाले महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने देते।
=======
25 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के कोटा में महिला कांग्रेस के सम्मेलन को संबोधित किया। कोटा हाड़ोती क्षेत्र कहलाता है, जिसमें सीएम वसुंधरा राजे का गृह जिला झालावाड़ भी आता है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए ही राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांगे्रस में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना चाहता हंू। मेरा प्रयास है कि 50 प्रतिशत सीटे महिलाओं को मिले। लेकिन जब कभी मैं महिला उम्मीदवारों की बात कहता हंू तो मेरे संगठन के वरिष्ठ नेता चुनाव में दृश्यता (दिखावा) का मुद्दा रखकर उम्मीदवारी को खारिज कर देते है। मैं चाहता हंू कि कांग्रेस में महिलाएं अपनी उपयोगिता को साबित करें और टिकिट की हकदार बने। मेरा पूरा प्रयास है कि राजस्थान सहित देश के सभी कांगे्रस शासित राज्यों में पचास प्रतिशत महिला मुख्यमंत्री बने। राहुल ने मंच पर बैठे पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की ओर इशारा करते हुए कहा कि मुझे यह पता है कि मेरी इस घोषणा से ये लोग खुश नहीं होंगे, लेकिन मैं महिला कांग्रेस को विश्वास दिलाता हंू कि पांच सात वर्ष बाद ऐसा ही होगा। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की हैसियत से मैं जज की कुर्सी पर बैठा हूं, लेकिन महिला कांग्रेस की पैरवी के लिए मैं वकील भी बनने को तैयार हंू। राहुल गांधी जिस अंदाज में महिलाओं का पक्ष ले रहे थे, उसे सुनकर गहलोत और पायलट मुस्कुरा रहे थे।
आरएसएस में महिलाएं नहींः
राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस वाले महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने देते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस के कार्यक्रमों में महिलाएं नजर नहीं आती हैं। जबकि कांग्रेस में महिलाओं को पूरा सम्मान मिलता है।
दिहाड़ी पर नहीं आती महिलाएंः
कोटा के सम्मेलन में महिलाओं की कम उपस्थिति पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि हमारे सम्मेलनों में दिहाड़ी पर महिलाओं को नहीं लाया जाता। भाजपा की सभाओं में महिलाओं और पुरुषों को दिहाड़ी पर लाया जाता है। कोटा के सम्मेलन में  पुरुषों को भी आमंत्रित किया गया था, इसलिए कुर्सियों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता बैठे हुए हैं।
अजमेर की भी भागीदारीः
कोटा के महिला सम्मेलन में अजमेर की भी भागीदारी रही। शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सबा खान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में अजमेर की महिलाओं ने कोटा के सम्मेलन में उपस्थित दर्ज करवाई। उल्लेखनीय है कि सबा खान भी विधानसभा चुनाव में अजमेर उत्तर और पुष्कर से दावेदारी जता रही हैं।
एस.पी.मित्तल) (25-10-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
============
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...