राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवम्बर से नामांकन।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवम्बर से नामांकन। सामान्य को 10 हजार तथा एससी वर्ग को 5 हजार रुपए का शुल्क देना होगा। नामांकन के समय उम्मीदवार आचार संहिता का पालन करें-आरती डोगरा।
======
राजस्थान में 7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवम्बर से नामांकन शुरू हो जाएंगे। 19 नवम्बर तक नामांकन हो सकेंगे। 20 को जांच तथा 22 को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। अजमेर की जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 10 हजार तथा एससी वर्ग के उम्मीदवार को 5 हजार रुपए की जमानत राशि आवेदन के साथ जमा करवानी होंगी। अजमेर के दोनों विधानसभा क्षेत्र के नामांकन कलेक्ट्रेट स्थित परिसर में संबंधित निर्वाचन अधिकारी तथा जिले के शेष 6 क्षेत्रों के नामांकन उन्हीं के निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा होंगे। डोगरा ने उम्मीदवारों से अपील की है कि नामांकन के समय चुनाव आचार संहिता का पालन किया जाए। नामांकन की गतिविधियों की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।
कांग्रेस-भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा नहींः
11 नवम्बर तक भी कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हो सकी है, लेकिन कई अन्य छोटे राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। माना जा रहा है कि ऐसे राजनीतिक दलों के उम्मीदवार और निर्दलीय उम्मीदवार 12 नवम्बर को नामांकन दाखिल करेंगे।
एस.पी.मित्तल) (11-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
==========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...