किशनगढ़ में भाजपा उम्मीदवार विकास च ौधरी का विरोध धीमा पड़ा।

किशनगढ़ में भाजपा उम्मीदवार विकास च ौधरी का विरोध धीमा पड़ा।
समर्थन में आए अनेक भाजपा नेता। सुरेश टांक कर सकते है धमाका।
भागीरथ सीएमआर में तलब। 
========
अजमेर जिले के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में घोषित भाजपा के उम्मीदवार विकास च ौधरी के खिलाफ अब विरोध धीमा पड़ गया है। 12 नवम्बर को मौजूदा भाजपा विधायक भागीरथ च ौधरी के समर्थन में बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारियों ने जयपुर स्थित मुख्यालय पर प्रदर्शन भी किया था। क्षेत्र के सभी छह मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी, लेकिन इस विरोध के बाद विकास च ौधरी ने डेमेज कंट्रोल किया। यही वजह रही कि 13 नवम्बर को पूर्व विधायक जगजीत सिंह, करतार सिंह और देहात भाजपा के अध्यक्ष रहे मांगीलाल अग्रवाल जैसे वरिष्ठ नेता समर्थन में आ गए। अरांई मंडल अध्यक्ष निर्मल पंड्या ने भी भाजपा उम्मीदवार के प्रति समर्थन जताया है। विकास च ौधरी ने विधायक भागीरथ सिंह च ौधरी और नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेश टांक के पास जाकर मुलाकात की। दोनों ने कहा कि वह भाजपा के कमल के फूल के साथ हैं। विरोध के धीमा पड़ने से भाजपा उम्मीदवार ने राहत महसूस की है। च ौधरी ने भरोसा जताया है कि आने वाले दिनों में सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी समाप्त हो जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों से भी उनकी वार्ता हो चुकी है।
सुरेश टांक कर सकते हैं धमाका:
नगर परिषद के पूर्व सभापति और किशनगढ़ से भाजपा टिकिट के प्रबल दावेदार सुरेश टांक राजनीति में धमाका कर सकते हैं। सब जानते है कि टांक और भाजपा विधायक में राजनीतिक मतभेद रहे। उम्मीद थी कि भागीरथ च ौधरी का टिकिट कटने पर टांक को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा। लेकिन जिस तरह से युवा चेहरे के नाम पर विकास च ौधरी को उम्मीदवार  बनाया उससे भागीरथ के समर्थक भी अब टांक के पास आ रहे हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा के बाद टांक के समर्थक किशनगढ़ में एक बड़ी सभा कर सकते हैं। इस सभा में ही निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर यह चुनाव लड़ने का निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल सुरेश टांक वेट एंड वाॅच की नीति पर चल रहे हैं, गत पांच वर्षों से टांक ने भाजपा संगठन में सक्रियता दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुख्यमंत्री का जनसंवाद कार्यक्रम हो या किसी बड़े नेता का समारोह सभी कार्यक्रमों को टांक ने ही करवाया। मार्बल पत्थर से जीएसटी कम करवाने में भी टांक की महत्वपूर्ण भूमिका रही। किशनगढ़ क्षेत्र में टांक का खासा प्रभाव है।
भागीरथ सीएमआर में तलबः 
12 नवम्बर को किशनगढ़ में बगावत को देखते हुए 13 नवम्बर को सीएम वसुंधरा राजे ने किशनगढ़ के मौजूदा भाजपा विधायक भागीरथ च ौधरी को सीएमआर में तलब किया। सीएम की ओर से च ौधरी को सुबह ही जयपुर बुला  लिया गया था, लेकिन सीएमआर में सुरक्षा प्रहरियों से विवाद हो जाने की वजह से च ौधरी नाराज होकर लौट आए। लेकिन च ौधरी के पुत्र सुभाष च ौधरी का कहना रहा कि भीड़ की वजह से सीएम से मुलाकात नहीं हो सकी, लेकिन दूसरे चरण में मुलाकात होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि च ौधरी का टिकिट काटे जाने के विरोध में किशनगढ़ के कोई ढाई सौ भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी। इनमें सभी छह मंडल अध्यक्ष भी शामिल हैं।
एस.पी.मित्तल) (13-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
==========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...