अजमेर में भाजपा ने वैश्य, गुर्जर और मुस्लिम की उपेक्षा की तो कांग्रेस ने जाट और रावतों को किनारे किया।

अजमेर में भाजपा ने वैश्य, गुर्जर और मुस्लिम की उपेक्षा की तो कांग्रेस ने जाट और रावतों को किनारे किया। पुष्कर, मसूदा और ब्यावर में भाजपा के नामांकन।
======
अजमेर जिले में भाजपा और कांग्रेस ने आठ में से सात -सात सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने जहां वैश्य, गुर्जर और मुसलमान समुदाय के उम्मीदवार नहीं बनाए उसी प्रकार कांग्रेस ने जाट और रावत समुदाय का उम्मीदवार नहीं बनाया है। भाजपा ने जाट और रावत समुदाय के दो-दो उम्मीदवार,  राजपूत, सिंधी और एससी का एक-एक उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं कांग्रेस ने मुसलमान, गुर्जर, वैश्य, राजपूत और एससी के उम्मीदवार बनाए हैं। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा प्राथमिकता ब्राह्मण समाज को दी है। केकड़ी से रघु शर्मा औ मसूदा राकेश पारीक को उम्मीदवार बना कर कांग्रेस ने ब्राह्मणों पर भरोसा जताया है। कांग्रेस ने उम्मीदवारों के चयन में जातिगत मतदाताओं का ख्याल भी रखा है। हालांकि दोनों ही दलों में असंतोष उजागर हो रहा है। कांग्रेस ने किशनगढ़ तथा भाजपा ने केकड़ी में उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस किशनगढ़  से जाट उम्मीदवार को तरजीह दे सकती है इसी प्रकार भाजपा केकड़ी से ब्राह्मण अथवा वैश्य समुदाय के व्यक्ति को उम्मीदवार बना सकती है।
मसूदा में पलाड़ा ने पर्चा भराः
मसूदा से भाजपा की उम्मीदवार श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने 16 नवम्बर को निर्वाचन अधिकारी परबत सिंह चूंडावत के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर उनके पति और वरिष्ठ नेता भंवर सिंह पलाड़ा। नसीराबाद से भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप लाम्बा और पूर्व सांसद रासा सिंह रावत और भाजपा के जिला अध्यक्ष बीपी सारस्वत आदि उपस्थित रहे। नामांकन से पहले पलाड़ा दम्पत्ति ने मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर जुलूस के साथ निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय तक पहुंचे। श्रीमती पलाड़ा ने उम्मीद जताई कि गत बार की तरह मसूदा के मतदाता उन्हें जीत दिलवाएंगे।
पुष्कर में रावत ने पर्चा भराः
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सुरेश सिंह रावत ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर किशनगढ़ के भाजपा विधायक भागीरथ च ौधरी पीसांगन के प्रधान अशोक सिंह रावत, भाजपा के ओबीसी मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश भडाना आदि मौजूद रहे। रावत के जुलूस में पुष्कर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्ज करवाई।
ब्यावर में शंकर सिंह रावत ने पर्चा भराः
ब्यावर में भाजपा उम्मीदवार शंकर सिंह रावत ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर नगर परिषद के सभापति शशिबाला सोलंकी, मंडल अध्यक्ष जय किशन बल्दुआ, भोप सिंह रावत, दिनेश आदि उपस्थित रहे, जबकि पूर्व विधायक देवी शंकर भूतड़ा, महेन्द्र सिंह रावत, देवेन्द्र बराखड़, गोपाल रावत जैसे भाजपाई नजर नहीं आए।
एस.पी.मित्तल) (16-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...