अजमेर में नामांकन पर भाजपा उम्मीदवारों ने दिखाई एकता, पर कांग्रेस मुहुर्त के फेर में फंसी।

अजमेर में नामांकन पर भाजपा उम्मीदवारों ने दिखाई एकता, पर कांग्रेस मुहुर्त के फेर में फंसी। रो पड़े सांसद रघु । रलावता और लाम्बा का भी नामांकन।
==========
17 नवम्बर को अजमेर उत्तर और दक्षिण के भाजपा उम्मीदवार वासुदेव देवनानी और श्रीमती अनिता भदेल ने नामांकन दाखिल किए। नामांकन जुलूस में दोनों उम्मीदवार एक ही जीप में सवार होकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचे। भदेल के समर्थक तब और उत्साहित हो गए, जब कांग्रेस के बागी उम्मीदवार पूर्व मंत्री ललित भाटी भी नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। अजमेर दक्षिण से कांग्रेस ने हेमंत भाटी को उम्मीदवार बनाया है। ललित भाटी, हेमंत के बड़े भाई हैं, लेकिन दोनों के बीच पारिवारिक विवाद जर्बदस्त है। कई मुकदमें अदालत में चल रहे हैं। छोटे भाई को राजनीति के क्षेत्र में मात देने के लिए ही ललित ने नामांकन दाखिल किया है। देवनानी और भदेल दोनों ने लगातार चैथी बार नामांकन दाखिल किया है। यह अपने आप में अजमेर में रिकाॅर्ड है। जुलूस में बड़ी संख्या में दोनों विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता उपस्थित थे। नामांकन के समय भाजपा में जो एकता देखने को मिली, वो कांग्रेस में नहीं मिल रही है। उत्तर के उम्मीदवार महेन्द्र सिंह रलावता ने 17 नवम्बर को ही नामांकन दाखिल कर दिया, जबकि दक्षिण के उम्मीदवार हेमंत भाटी 19 नवम्बर को नामांकन दाखिल करेंगे। शहर अध्यक्ष विजय जैन ने पहले कहा था कि दोनों उम्मीदवार 19 नवम्बर को ही एक साथ नामांकन दाखिल करेंगे, लेकिन बाद में ज्योतिष और पंडितों की सलाह पर रलावता ने 17 नवम्बर को ही शुभ मुहुर्त में नामांकन दाखिल किया। अब 19 नवम्बर को भाटी अलग से जुलूस निकाल कर नामांकन करेंगे। यानि कांग्रेस की एकता मुहुर्त के फेर में फंस गई। असल में उम्मीदवारों के मुहुर्त का मामला भाजपा में भी उठा था। देवनानी और भदेल के नामांकन के मुहुर्त भी अलग-अलग दिन निकले थे, लेकिन शहर अध्यक्ष अरविंद यादव ने पहल कर भाजपा के नाम से मुहुर्त निकलवा कर दोनों को एक ही दिन नामांकन के लिए तैयार किया।
रो पडे़ सांसद रघु शर्मा:
17 नवम्बर को सांसद रघु शर्मा ने केकड़ी से कांग्रेस उ म्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। नामांकन के मौके पर आयोजित सभा में शर्मा भावक हो गए। उनका कहा रहा कि केकड़ी का विधायक रहते हुए उन्होंने खूब सेवा की और फिर केकड़ी और जिले के मतदाताओं की बदौलत ही सांसद बने। रघु ने सवाल रखा कि मेरे कार्यकाल में किसी भी व्यक्ति को पुलिस थाने में नाजायज परेशान किया? केकड़ी के मतदाताओं ने महसूस किया कि गत पांच वर्ष में भाजपा के शासन में लोगों को किस तरह प्रताड़ित किया गया। सभा में जब रघु के पुत्र सागर शर्मा ने भाषण दिया तो एक पिता के तौर पर रघु शर्मा की आंखों से लगातार आंसू टपकते रहे। नामांकन के समय अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी खासतौर से उपस्थित रहे। च ौधरी ने अपने भाषण में कहा कि रघु शर्मा भारी मतों से विजय होंगे।
रलावता का नामांकनः
17 नवम्बर को महेन्द्र सिंह रलावता ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अजमेर उत्तर से नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक डाॅ श्रीगोपाल बाहेती, डाॅ राजकुमार जयपाल, शहर अध्यक्ष विजय जैन, हेमंत भाटी आदि प्रमुख नेता उपस्थित रहे। नामांकन जुलूस में बड़ी संख्या में समर्थकों ने भाग लिया।
लाम्बा का नामांकनः
17 नवम्बर को ही नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उ म्मीदवार रामस्वरूप लाम्बा  ने नामांकन भरा। इस अवसर पर लाम्बा के साथ भाजपा विधायक भंवर सिंह पलाड़ा, शंकर सिंह रावत, भागीरथ च ौधरी, पूर्व जिला प्रमुख पुखराज पहाड़िया, श्रीमती सरिता गैना, पूर्व प्रधान दिलीप पचार, सरपंच शक्ति सिंह रावत, सुभाष काबरा आदि उपस्थित रहे।
एस.पी.मित्तल) (17-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...