च ौकीदार  चोर है राहुल गांधी के ऐसे जुमलेबाजी पर अमित शाह ने चालीस चोरों का किस्सा सुनाया।

च ौकीदार  चोर है राहुल गांधी के ऐसे जुमलेबाजी पर अमित शाह ने चालीस चोरों का किस्सा सुनाया। प्रचार में वसुंधरा राजे विफल। 9 माह में मेरी सरकार के प्रति मीडिया की राय भी बदली।
==========
21 नवम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में रहे। शाह ने जयपुर में प्रदेशभर के युवाओं से सीधा संवाद किया। युवां री बात अमित शाह के साथ के कार्यक्रम में शाह ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल के मुद्दे पर बार बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को च ौकीदार चोर की जुमलेबाजी कर रहे हैं। शाह ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि एक काॅलोनी में चालीस चोर बारी-बारी से चोरी करते थे, लेकिन एक दिन काॅलोनी वासियों ने च ौकीदार बदल दिया। नए च ौकीदार ने एक भी चोर को चोरी नहीं करने दी, ऐसी स्थिति में सभी चोर एकजुट होकर च ौकीदार को हटाने की मांग करने लगे, लेकिन काॅलोनी वासियों ने च ौकीदार की पदोन्नति कर दी। अगले वर्ष देश की जनता एक बार फिर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री चुनेगी और चालीस चोरों का महागठबंधन धरा रह जाएगा।
वसुंधरा राजे प्रचार में विफलः
भाषण की शुरुआत में शाह ने कहा कि वसुंधरा राजे ने राजस्थान का सीएम रहते खूब विकास कार्य करवाए, लेकिन अपने कार्यों का प्रचार करने में विफल रही। असल में सीएम का सारा ध्यान विकास में लगा रहा। इसलिए प्रचार नहीं हो पाया। कांग्रेस के समय राजस्थान का जो बजट 94 हजार करोड़ रुपए का था, उसे दो लाख करोड़ से भी ज्यादा तक किया। भूमि के जल स्तर को बढ़ाने में वसुंधरा राजे की सरकार ने क्रांतिकारी काम किए हैं। दिल्ली में जब भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक होती हैं तो मैं स्वयं कहता हंू कि हमारे मुख्यमंत्रियों को वसुंधरा राजे की सरकार से प्रेरणा लेनी चाहिए। बीकानेर में कांग्रेस के प्रत्याशी बीडी कल्ला द्वारा भारत माता की जय के नारों को रुकवाने के संदर्भ में शाह ने कहा कि जो भारत में रहकर भारत माता की जय नहीं बोल सकते हैं उन्हें इस धरती का अन्न खाने का कोई अधिकार नहीं है।
मीडिया की राय बदलीः
समारोह में सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि जनवरी 2018 के बाद मीडिया की राय थी कि राजस्थान में भाजपा की सरकार तो अब गई। पूरा मीडिया हमें हारा हुआ मान रहा था। लेकिन इस 9 माह की अवधि में जो कार्य किए हैं उससे मीडिया की राय भी बदल गई है। अब मीडिया वाले ही कह रहे हैं कि यदि थोड़ी मेहनत की जाए तो राजस्थान में दो बारा से भाजपा की सरकार बन सकती है। हम थोड़ी नहीं बल्कि ज्यादा मेहनत करेंगे और राजस्थान में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाएंगे। सीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी 90 प्रतिशत तक अंक ला रहे है। शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं। आईटी में राजस्थान नम्बर वन बन गया है। हमने रोजगार मेले लगाकर 15 लाख लोगों को रोजगार दिया है। प्रधानमंत्री की मुद्रा लोन योजना में पचास लाख युवाओं को लोन दिए गए हैं। इतना ही नहीं ढाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। मैं जो बात कह रही हंू उसके सारे आंकड़े वेबसाइट पर पडे़ हैं। कोई भी व्यक्ति देख सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की भर्ती में कांग्रेस लगातार रोडे़ अटका रही है।
एस.पी.मित्तल) (21-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...