सुप्रीम कोर्ट के जज कांग्रेस के वकीलों से डरे नहीं।

सुप्रीम कोर्ट के जज कांग्रेस के वकीलों से डरे नहीं। अलवर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बड़ा बयान। पाकिस्तान के हाथ में कटोरा।
=======
25 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के अलवर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस सभा में मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस आजकल नया खेल खेल रही हैं। कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकीलों को पहले राज्यसभा का सदस्य बनाती है फिर ऐसे वकील और सांसद सुप्रीम कोर्ट में खड़े होकर अयोध्या मामले की सुनवाई लोकसभा के चुनावों के बाद करने की मांग करते हैं। जब सुप्रीम कोर्ट कहे अनुसार कार्य नहीं करता है तो राज्यसभा में जजों के खिलाफ महाअभियोग लाया जाता है। यह न्याय पालिका में दखल है। मैं जजों को भरोसा दिलाता हंू कि उनके हितों की पूर्ण रक्षा की जाएगी वे अपना काम निडरता के साथ करते रहें। हम लोकतंत्र के मंदिर में कांग्रेस को ऐसा कृत्य नहीं करने देंगे। देश की राजनीति और न्यायिक इतिहास में संभवतः यह पहला अवसर होगा, जब किसी प्रधानमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के जजों के बारे में सार्वजनिक तौर पर ऐसे विचार रखे हैं। मालूम हो कि कांगे्रस के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल ने ही सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि अयोध्या मामले की सुनवाई मई 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक टाल दी जाए। लेकिन तब के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने सिब्बल के कथन को स्वीकार नहीं किया और सुनवाई जारी रखी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मुद्दे को जरूरी नहीं मानते हुए सुनवाई को जनवरी 2019 तक टाल दिया है। प्रधानमंत्री का सवाल रहा कि क्या अयोध्या मुद्दा संवेदनशील नहीं है?
मेरी मां के बारे में अपशब्दः
मोदी ने अफसोस जताया कि नामदार (राहुल गांधी) के इशारे पर उनके दरबारी मेरी मां के बारे में अपशब्द बोल रहे हैं। जबकि मेरी मां का राजनीति से कोई वास्ता नहीं है। ऐसी मानसिकता के लोग ही भारत माता की जय के बजाए सोनिया गांधी जय के नारे लगाते हैं। अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने बीकानेर में बीडी कल्ला वाले वीडियो का भी उल्लेख किया।
पाकिस्तान के हाथ में कटोराः
पाकिस्तान का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री ने कहा कि कल तक जो बम डालने की धमकी देते थे, उनके हाथ में आज कटोरा है। यह भारत की रणनीति की वजह से ही हुआ है। आज दुनियाभर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। विदेशों में रह रहे भारतीयों को भी अपने देश पर गर्व होने लगा है।
एस.पी.मित्तल) (25-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...