40 सीटें मिल गईं तो राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस की सरकार नहीं बनने दूंगा-हनुमान बेनीवाल।

40 सीटें मिल गईं तो राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस की सरकार नहीं बनने दूंगा-हनुमान बेनीवाल। अजमेर की सभाओं में नहीं जुटी अपेक्षित भीड़। 200 में से अब 199 सीट पर ही चुनाव होगा।
=========
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने 29 नवम्बर को अजमेर के पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के रूपनगढ़ और मसूदा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। बेनीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी को चालीस सीटें भी मिल गई तो राजस्थान में कांग्रेस-भाजपा की सरकार नहीं बनने दें। उनकी पार्टी किसी भी स्थिति में भाजपा-कांग्रेस को समर्थन नहीं देगी। चालीस सीटें मिलने पर उनका प्रयास होगा कि किसान का बेटा मुख्यमंत्री बने। भाजपा और कांगे्रस की पांच पांच वर्ष की सरकारों ने किसानों का शोषण किया है। मैंने अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह बोतल लिया है। जिस प्रकार बोतल में शुद्ध जल होता है, उसी प्रकार राजनीतिक शुद्धता से में प्रदेश की जनता की सेवा करुंगा। बेनीवाल ने पुष्कर में उनकी पार्टी के उम्मीदवार शाहबुद्दीन कुरैशी और मसूदा में हाजी कय्यूम खान को जितवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि ये दोनों सेवक बन कर जनता की सेवा करेंगे।
अपेक्षित भीड़ नहीं:
बेनीवाल इन दिनों कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेताओं की तरह हेलीकाॅप्टर से चुनावी दौरे कर रहे हैं। 29 नवम्बर को रूपनगढ़ और मसूदा की चुनावी सभा में अपेक्षित भीड़ नहीं जुट सकी। बेनीवाल का जाट समुदाय में खास प्रभाव माना जाता है, लेकिन जाट बहुल्य रूपनगढ़ में भी ज्यादा भीड़ नहीं थी और न ही कोई प्रमुख जाट नेता सभा में उपस्थित रहा। पुष्कर से श्रीमती नसीम अख्तर कांग्रेस तथा वर्तमान विधायक सुरेश सिंह रावत भाजपा के उम्मीदवार हैं। इसी प्रकार मसूदा में हुई सभा में भी अपेक्षित भीड़ नहीं जुट पाई, लेकिन युवा कार्यकर्ताओं में जोरदार जोश देखा गया। अस्थाई हेलीपैड से सभा स्थल तक वाहन रैली के रूप में बेनीवाल को लाया गया। मसूदा में जाट मतदाताओं की संख्या अच्छी मानी जाती है। ऐसे में बेनीवाल की पार्टी के उम्मीदवार हाजी कय्यूम खान के लिए बेनीवाल की सभा चुनावी दृष्टि से लाभदायक मानी जा रही है। यहां कांग्रेस ने सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक को तथा भाजपा ने मौजूदा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा को उम्मीदवार बनाया है। मसूदा में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या को देखते हुए बेनीवाल ने मुस्लिम उम्मीदवार बनाया है। रूपनगढ़ के मुकाबले मसूदा की सभा में भीड़ ज्यादा देखी गई।
बसपा प्रत्याशी की मृत्यु:
29 नवम्बर को अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की हृदय गति रुक जाने से मृत्यु हो गई। उम्मीदवार की मृत्यु होने से चुनाव भी स्थगित हो गया है। राजस्थान में 200 सीटों पर चुनाव हो रहा था, लेकिन अब 199 सीटों पर ही चुनाव होगा। वर्ष 2013 में भी चूरू के एक उम्मीदवार का निधन हो जाने की वजह से 199 सीटों पर चुनाव हुआ था। रामगढ़ से साफिया खान कांग्रेस तथा खुशवंत सिंह भाजपा के उम्मीदवार हैं।
एस.पी.मित्तल) (29-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...